Advertisement

बिहार विस्फोट : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से बिल्डिंग गिरी,6 की मौत, 2 घायल

Share
Advertisement

छपरा. बिहार के छपरा (Chhapra) में एक बिल्डिंग में बम विस्फोट (Bomb Blast in Building) हुआ है जिससे वो ध्वस्त हो गयी है. धमाके के बाद चारों तरफ चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई है. घटना खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव की है. धमाके के कारण जमींदोज हुई बिल्डिंग के मलबे से अभी तक छह लोगों के शव निकाले गए हैं. जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मलबे में कई और लोगों के भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है. सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चला कर मलबे में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास में लगी है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में गैर-कानूनी ढंग से पटाखा बनाने की फैक्ट्री चल रही थी. रविवार की सुबह अचानक यहां विस्फोट हो गया. धमाके के बाद क्षतिग्रस्त घर से तीन से चार एलपीजी सिलेंडर को निकाल कर बाहर फेंका गया. घर से सिलेंडर फेंके जाने के बाद लोगों ने बदहवासी में भागना शुरू कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दो से तीन किलोमीटर दूर तक सुनी गई. धमाके के चलते बिल्डिंग में आतिशबाजी शुरू हो गई और वो भरभरा कर गिर पड़ी. इमारत के मलबे में कई लोग दबे बताए जा रहे हैं।

सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार ने घटनास्थल का मुआयना किया है. उन्होंने पटाखा फैक्ट्री में हुई जबरदस्त विस्फोट की फोरेंसिक (FSL) और विशेषज्ञों की टीम से जांच कराने की बात कही है. धमाके की जांच के लिए एफएसएल की टीम मुजफ्फरपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *