Advertisement

मिर्जापुर में अमित शाह ने भरी हुंकार, बोले- यूपी को दंगा मुक्त, माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा सरकार ने किया

Share
Advertisement

यूपी: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिन के यूपी दौरे पर आए हैं। इस दौरान शाह ने कहा कि मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र नक्सलवाद के प्रभाव से पूर्ण रूप से मुक्त हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 1,574 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है। लूट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं में 28 से 50 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है। आज मां विंध्यवासिनी के भव्य कॉरिडोर का भूमि पूजन हुआ है और रोप-वे का लोकार्पण भी हुआ है। अयोध्या में भव्य दीपोत्सव करना हो अन्य दूसरे आयोजन, हर परम्परा को योगी सरकार ने पुनर्जीवित करके लोगों की इच्छा की प्रतिपूर्ति की है।

Advertisement

यूपी को दंगा मुक्त, माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा सरकार ने किया: शाह

शाह आगे बोले कि पहले उत्तर प्रदेश में खुलेआम माफिया घूमते थे। लेकिन आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता। उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त, भू-माफियाओं से मुक्त करने का काम और उत्तर प्रदेश की माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। आज उत्तर प्रदेश मेक इन इंडिया के तहत निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है। करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश उत्तर प्रदेश की जमीन पर लाने का काम योगी जी ने किया है।

भाजपा की सरकार बनी और योगी आदित्यनाथ यहां के मुख्यमंत्री बने तो ढेर सारे काम हुए: शाह

अमित शाह ने कहा कि यूपी में जब भाजपा की सरकार बनी और योगी आदित्यनाथ यहां के मुख्यमंत्री बने तो ढेर सारे काम हुए। अब किसी श्रवण को अपने बूढ़े मां-बाप को कांवड़ में लाने की जरूरत नहीं है, रोप-वे में बिठाकर त्रिकोणीय परिक्रमा पूरी कर सकता है। कोरोना की दो लहरों में उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर कोरोना प्रबंधन किया। योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ से जो कार्य किये, उससे उत्तर प्रदेश लगभग-लगभग कोरोना मुक्त हो रहा है। सबसे ज्यादा टीकाकरण, टैस्टिंग, बेड की व्यवस्था यहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें