NCRB समारोह में अमित शाह बोले- कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए एनसीआरबी की अहम भूमिका

Amit Shah

नई दिल्ली: नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के 37वें स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली में कहा देश के आंतरिक सुरक्षा के लिए विशेषकर कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए एनसीआरबी का बहुत बड़ी भूमिका है। एनसीआरबी (NCRB) का जो डेटा होता है इसका सभी राज्य अपने वार्षिक पुलिस की रणनीति बनाने के लिए करना चाहिए और अपराध को नियंत्रण करने में इसका बहुआयामी और बहुउद्देश्यीय उपयोग करना चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) बोले गृह मंत्रालय का आग्रह होना चाहिए कि सभी भारत की एजेंसियां सीसीटीएनएस में कुछ ही दिन में शामिल हों। गृह सचिव से मेरा आग्रह है कि सभी एजेंसियों के डीजी के साथ बैठक करें और इसमें विकल्प किसी के लिए नहीं है। आज सीसीटीएनएस हैकाथॉन की शुरुआत हुई है। अब तक आपके पास जो डेटा फिजिकल फॉर्म में होता था वो डेटा अब CCTNS के जरिए इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में हो गया है। CCTNS से सभी देश के लगभग 99% पुलिस स्टेशन जुड़ चुके हैं।

Read Also:- UP Election Result 2022: आज योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती हैं बड़ी जिम्मेदारी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.