‘अजब है प्रभू तेरी माया’…तेरे ही नाम पर कैसे शख्स ने फर्जीवाड़ा कर हजारों रूपये कमाया

यहां एक युवक ने लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए ऑनलाइन देवी-देवताओं की मूर्ति मंगवाई और अफवाह फैला दी कि खेत से वर्षों पुरानी मूर्तियां निकली हैं।

Share This News
BHAGWAN

उन्नाव : भगवान और पूजा-पाठ के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनते तो खूब देखा होगा, लेकिन यूपी के उन्नाव में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां देवी-देवताओं के नाम पर हुए फर्जीवाड़े में जानकर शायद आपके मूंह से भी ये शब्द निकलें “ऐसा भी होता है क्या”। जी हां, यहां एक युवक ने लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए ऑनलाइन देवी-देवताओं की मूर्ति मंगवाई और अफवाह फैला दी कि खेत से वर्षों पुरानी मूर्तियां निकली हैं। पूरा गांव मूर्तियां देखने उमड़ पड़ा, पूजा पाठ के साथ-साथ चढ़ावा चढ़ने लगा, लेकिन ये सब ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। युवक का भांडा फूट गया और पुलिस ने उसे धर-दबोचा।

165 रुपए में Online मूर्तियां मंगवाई, 2 दिन में कर ली 35 हजार की कमाई

दरअसल, ये झूठ ज्यादा दिन तक नहीं चला और मामला मीडिया में आ गया, जिसके बाद बात पुलिस तक पहुंच गई। आसीवन पुलिस ने मामले की जानकारी पुरातत्व विभाग को देते हुए अशोक कुमार और उसके बेटों को मूर्ति के साथ घर भेज दिया, लेकिन दूसरे दिन फिर अशोक कुमार मूर्तियां लेकर फिर खेत में पहुंच गया और त्रिपाल लगा दिया। भीड़ भी इकट्ठा हो गई और पूजा पाठ भी होने लगा।

पलट गया शख्स का पासा, जब डिलीवरी ब्वॉय ने किया खुलासा

आपको बता दे, इस बीच गांव में वो डिलीवरी ब्वॉय पहुंच गया, जिसने मूर्तियां पहुंचाई थी। डिलीवरी ब्वॉय ने गांववालों के सामने युवक की पोल खोलकर रख दी। उसने बताया कि यह मूर्तियां ऑनलाइन मंगाई गई हैं और उसने ही अशोक कुमार को डिलीवर की हैं। उसने बताया कि मूर्तियों की कीमत 169 रुपए है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *