Lucknow Building Collapse:  हादसे में हुई पहली मौत,  अब्बास और जीशन हैदर की मां बोगम हैदर की गई जान

भूकंप के कारण हुए लखनऊ बिल्डिंग हादसे से दर्दनाक खब़र सामने आई है।  इस हादसे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर और कांग्रेस पार्टी के नेता जीशन हैदर की मां बोगम हैदर की जान चली गई है। करीबन 15 घंटें की कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें मलबे से निकाला गया है। बोगम हैदर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका। आपको बता दें कि इस हादसे में ये पहली मौत हुई है। हालांकि, अब्बास की पत्नी अब भी मलबे के नीचे दबी है।

जानें कब हुआ हादसा

बीते दिन आए भूकंप ने उत्तर प्रदेश को हिला कर रख दिया था।  जिसके कारण वजीर हसन रोड पर बनी पांच मंजिल इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई थी। आपको बता दें कि हैदर का पूरा परिवार बिल्डिंग के टॉप पर बने पेंट हाऊस में रहता था। जिस समय इमारत गिरी उस समय अब्बास हैदर, अपनी पत्नी और मां के साथ पेंट हाउस में थे। हादसे के बाद अब्बास को तुरंत निकाल लिया गया था।

15 घंटों के बाद भी मलबे में लोगों को दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम को ख़बर दे दी गई थी। आपको बता दें कि ये भूकंप नेपाल से शुरू हुआ था और इसकी तीव्रता 5.4 दर्ज की गई थी। इस भूकंप से दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई हिस्सों में कंपन महसूस किया गया था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *