Advertisement

21 मार्च को भारत में लॉन्च होगी हुंडई वरना, डुअल-स्क्रीन सेटअप और सनरूफ के साथ मिलेंगे ADAS जैसे सेफ्टी फीचर

Share
Advertisement

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) कल (मंगलवार, 21 मार्च) भारत में मिड-साइज सेडान सेगमेंट में अपनी अपकमिंग कार वरना को लॉन्च करने वाला है। कंपनी न्यू जनरेशन वरना की लॉन्चिंग से पहले सोशल मीडिया पर अब तक लुक और फीचर्स जुड़ी कई डिटेल्स शेयर कर चुकी है। आइए इन पर एक नजर डालते हैं…

Advertisement

हुंडई वरना: एक्सपेक्टेड प्राइस

कंपनी इसकी प्राइस और वैरिएंट के बारे में 21 मार्च को खुलासा करेगी। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि न्यू जनरेशन वरना की एक्स शोरूम कीमत 10 से 19 लाख रुपए के बीच हो सकती है। बायर्स कार को 25 हजार रुपए की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं।

हुंडई वरना: पावरट्रेन

नई वरना में मौजूदा 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 115 PS की पॉवर और 144 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमेटिक गियरबाक्स मिल सकता है। इसके अलावा कार के साथ एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा, जो 160 PS की पॉवर और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन की बात करें इसमें तो 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट जैसे तीन ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे।

हुंडई वरना: फीचर्स

एक्सटीरियर: स्पाई शॉट्स दिखाया गया है कि 2023 न्यू जनरेशन वरना में सिंगल-पैन सनरूफ, स्टाइलिश अलॉय व्हील, LED ट्रिपल बैरल रिफ्लेक्टर हेडलैंप सेटअप, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, एक बड़ा LED लाइट बार, कुछ क्रोम डिटेलिंग और ORVM-माउंटेड कैमरे मिलेगा।

इंटीरियर: कार के डेशबोर्ड पर डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलेगा, जिसमें एक 10.25-इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा। दोनों स्क्रीन थोड़े एंगल्ड हैं, जो ड्राइवर को रैप-अराउंड फील देते हैं। सेंट्रल स्क्रीन के नीचे एसी और इंफोटेनमेंट को कंट्रोल करने के लिए स्विच दिए गए हैं।

कार में एक वायरलेस चार्जर, एक मैनुअल ट्रांसमिशन और एसी वेंट मिलते हैं। कार के इंटीरियर में एक हाउसिंग क्रोम लाइन प्रीमियम फील देती है। इसमें एम्बिएंट लाइट्स भी दी गई हैं।

सेफ्टी: कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) जैसे सेफ्टी फीचर भी मिलेंगे, जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल होंगे। सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, वीएसएम, ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेगा।

ये भी पढ़े: ChatGPT का नया वर्जन GPT-4 हैरान कर रहा, किचन का सामान देखकर बता देता है क्या बनाना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *