Advertisement
टेक

ChatGPT के साथ अपनी आय क्षमता को अनलॉक करें: कैसे करना है, यहां जानें

Share
Advertisement

बहुत सारे लोग ChatGPT का उपयोग कर रहे हैं, वो भी बहुत ही कम समय में। यह कम समय में बहुत कुछ कर सकता है। ChatGPT के तत्वों का उपयोग ऑटो निर्माताओं से लेकर स्नैपचैट जैसी सोशल मीडिया साइटों तक सभी के द्वारा किया जा रहा है। लेकिन क्या आपने कभी पैसे कमाने के लिए ChatGPT का इस्तेमाल करने पर विचार किया है? आपमें निश्चित रूप से क्षमता है। ChatGPT के साथ, आप बहुत सी अलग-अलग चीजें कर सकते हैं और बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं या करियर स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें दी गई हैं, जिन्हें आप ChatGPT की अत्याधुनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्षमताओं के साथ पैसा बनाने के लिए कर सकते हैं।

Advertisement

यह सर्वविदित है कि OpenAI ने टेक्स्ट-आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल बनाया, जिसे ChatGPT के नाम से जाना जाता है। OpenAI के अनुसार, “ChatGPT, InstructGPT का सहोदर मॉडल है, जिसे एक संकेत में एक निर्देश का पालन करने और गहन प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। बस ChatGPT को निर्देश दें और इसे बाकी काम करने दें। यहाँ कुछ तरीके दिए गए हैं जिनसे आप ChatGPT का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं।

Content editing: AI Chat Box का उपयोग करके एक लिखित पाठ को संपादित और ठीक किया जा सकता है। यह संपादन प्रक्रिया को आसान बनाने के साथ-साथ गति देगा।

Blogging: ब्लॉग लॉन्च करके ChatGPT को लाभदायक बनाया जा सकता है। कोई जानता है कैसे? लेख लिखना बहुत आसान हो सकता है क्योंकि ChatGPT लगभग किसी भी विषय को कवर कर सकता है जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं। आप ChatGPT को आपके द्वारा चुने गए किसी भी विषय पर ब्लॉग पोस्ट लिखने का निर्देश दे सकते हैं, और आप एक शब्द गणना भी निर्दिष्ट कर सकते हैं।

Composing song or poem lyrics: बहुत कुछ ब्लॉगिंग की तरह, आप चैटजीपीटी को अपनी पसंद के किसी भी विषय पर गीत या कविता के बोल बनाने के लिए कह सकते हैं। यदि आप कविता या गीत में कोई विशिष्ट आख्यान चाहते हैं तो आप दिशा-निर्देश दे सकते हैं और आपका काम समाप्त हो जाएगा। इस विधि का उपयोग आय उत्पन्न करने के लिए किया जा सकता है।

Discovering SEO keywords: यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके काम को ऑनलाइन ढूंढ सकें और पढ़ सकें, तो इसमें उपयुक्त SEO कीवर्ड्स होने चाहिए। खोजशब्दों पर शोध करने और खोज इंजन अनुकूलन (SEO) सेवाएं प्रदान करने के लिए, आप चैटजीपीटी से पूछ सकते हैं। चैटबॉट का उपयोग सम्मोहक और मनोरम सुर्खियाँ या शीर्षक बनाने के लिए भी किया जा सकता है।

Research: शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए चैटजीपीटी का भी उपयोग किया जा सकता है। आपकी खोजों की प्रतिक्रियाओं के साथ-साथ, विभिन्न प्रकार के विषयों की खोज की जा सकती है और यहां तक ​​कि उनका विश्लेषण भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: भारत के टेक मंत्री स्टार्टअप्स के साथ SVB के पतन के प्रभाव पर तैयार हैं चर्चा करने के लिए

Recent Posts

Advertisement

Padma Award 2024: SC की पहली महिला जज दिवंगत फातिमा बीवी समेत इन हस्तियों को मिला पद्म विभूषण, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित

Padma Award 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरूवार 9 मई को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में…

May 9, 2024

Fatehpur: तेज रफ्तार ट्रक का कहर, सामने से आ रहे बाइक सवार को मारी टक्कर, 1 की मौत

Fatehpur: यूपी के फतेहपुर जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार ट्रक का कहर देखने…

May 9, 2024

Deoria: BJP उम्मीदवार शशांक मणि त्रिपाठी ने दाखिल किया नामांकन, बोले- विकसित भारत बनाने के लिए एक एक वोट बहुत जरूरी है

Deoria: देवरिया सदर लोक सभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शशांक मणि त्रिपाठी ने गुरूवार 9…

May 9, 2024

Bareilly Crime News: अपहरण, धर्म परिवर्तन, फिर हैवानियत कर चलती ट्रेन से फेंककर कर उतारा मौत के घाट

Bareilly Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक जिहादी फरियादी ने एक हिंदू छात्रा का…

May 9, 2024

सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को पता है कि ऐसा करने से पहले यमराज जीवन की डोर काट ले जाएंगे, सीतापुर में गरजे CM योगी

Sitapur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरा चुनाव रामभक्तों व रामद्रोहियों के बीच रह…

May 9, 2024

Lakhimpur Kheri: देश की जनता कह रही, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे- CM योगी

Lakhimpur Kheri: लोकसभा चुनाव 2024 एक निर्णायक मोड़ पर आ चुका है। अब तक तीन…

May 9, 2024

This website uses cookies.