Advertisement
Uttarakhand

उधम सिंह नगर में आसमान से बरसी आफ़त, लोगों का घर बना स्विमिंग पूल

Share
Advertisement

देर रात से पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश ने एक कहर का मंजर धारण कर लिया है। जिसने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। नगर में चारों तरफ पानी ने हाहाकार मचा दिया है और लोगों के घरों में तीन फिट से लेकर चार फिट तक पानी भर गया है। जिससे लोगों के बेड से लेकर सभी समान तैरते नजर आ रहे हैं। लोगों की माने तब कई वर्ष का रिकॉर्ड टूटा है। जब की प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है लेकिन अभी तक किसी भी तरह की सुविधा नहीं दीं गयी है। लोग अपने-अपने घरों में फंसे हुए हैं जिसकी हमने लोगो का दुःख दर्द सुना और लोगों से बातचीत की।

Advertisement

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर के बाजपुर में अचानक पर्वतीय क्षेत्र में तेज़ बारिश के कारण बाढ़ आ गयी। जिससे ये बारिश लोगों के लिए आफ़त बन कर टूटी है। जहाँ लोगो के घरों में तीन फ़िट से लेकर चार फ़िट तक पानी घुस गया। जिससे लोगों के बेड से लेकर सभी समाज तैरने लगा। इस पूरे मंजर की जब ग्राउंड ज़ीरो से होने इसका जायजा लिया। तब मंजर एक दम भयानक था जोकि एक दम लोगों के घरों में इतना इतना पानी भरा था की स्विमिंग पूल और तालाब का रूप धारण कर लिया था। घरों के बच्चे स्विमिंग पूल समझकर नहाने लगे इतना ही नहीं जब हम एक घर में गए तब इतना पानी था कि उनका बेड पानी में तैरने लगा था। घर में रखा सभी समान तैरने लगा, गैस सिलेंडर तैरने लगे जोकि एक दम भयानक मंज़र दिखाई दिया। साथ में बाजपुर की मेन मार्किट में पानी आ गया कि लोगों की दुकानें डूब गयी और कितवाली तक पानी मैं डूब गयी है। हमारे कैमरे में जो तस्वीरें क़ैद हुए हैं। वह एक दम भयानक हैं आप खुद देख सकते हैं।

बाजपुर एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी ने बताया की जैसे ही उन्हें पानी आने की सूचना मिली थी वैसे ही सभी को अलर्ट कर दिया था। जिससे काफ़ी नुकसान होने से बचा है। लेकिन बाजपुर के दो क्षेत्र निचले इलाके हैं उनमें ज्यादा पानी आ गया है जिससे आपदा कंट्रोल, NDRF, IRB और SDRF को राहत बचाव के लिए भेज दिया गया है। जोकि बचाव कार्य कर रहें हैं। हालांकि अभी कोई जनहानि की कोई सूचना नहीं है जो एक राहत की बात है।

रिपोर्टर-सोनू

ये भी पढ़ें: Uttarakhand: मसूरी में कृषि मंडी स्थापित करने की कवायद हुई तेज़

Recent Posts

Advertisement

MP: छिंदवाड़ा में सामूहिक हत्याकांड से मचा हड़कंप, परिवार के मुखिया ने 8 लोगों को उतारा मौत के घाट

MP: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आ रही है.…

May 29, 2024

Lok Sabha Polls: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 63.37% मतदान; EC ने जारी किए आंकड़े

Lok Sabha Polls: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में हुई वोटिंग के आंकड़े जारी कर…

May 28, 2024

Bhojpur: बिहार में लालू पर जमकर बरसे CM योगी, बोले- जनता के वोट से जीतते हैं और परिवार का पेट भरते हैं

Bhojpur: आरा ने आरके सिंह को चुनाव जिताया तो उन्होंने राजद के अंधकार को दूर…

May 28, 2024

बिहार को लालटेन युग में ले जाना चाहती है आरजेडी : CM योगी

Patna: कांग्रेस जबरदस्ती देश पर धारा 370 लादे हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर…

May 28, 2024

This website uses cookies.