Advertisement
Uttar Pradesh

UP: तराबी पढ़ने को लेकर विवाद, एसएसपी ने बताया संपत्ति का विवाद

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के कटघर थाना इलाके के लाजपत नगर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं के द्वारा हंगामा किया गया। दरअसल, एक गोदाम में तराबी की नमाज पढ़ने को लेकर नई परंपरा डालने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था। हंगामा इतना ज्यादा हो गया था। सूचना मिलते ही क्षेत्र अधिकारी कटघर व भारी पुलिस बल को मौके पर भेजा गया था।

Advertisement

जिसके बाद सभी स्थिति को पुलिस बल के द्वारा सम्मानित किया गया था। लेकिन एसएसपी के द्वारा इस पूरे प्रकरण में जांच के बाद बताया गया है, जिस तरीके से आरोप लगाए गए थे। जांच में वह आरोप पूरी तरीके से निराधार पाए गए है। जब मामले की जांच की गई तो जानकारी प्राप्त हुई है। जो घर है उसको लेकर डिसटीब्यूट का मामला चल रहा है। इसी को लेकर लोगों के द्वारा ईशु बनाया गया है। दोनों पक्षों को इसी प्रकरण में पाबंद किया गया है।

एक पक्ष के लोग 20 लाख से पाबंद किया गया है। बाकी लोगों की पाबंद करने की कार्यवाही चल रही है। इस पूरे प्रकरण में दूसरे पक्ष के जो लोग हैं, उनको भी पाबंद किया गया है। आपके माध्यम से मैं यह भी बताना चाहूंगा किसी भी व्यक्ति को किसी के धर्म के मामले में अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप करने का कोई राइट नहीं है। यदि कोई व्यक्ति अपने घर में पूजा पाठ करता है, या नमाज पढ़ता है, या तराबी की नमाज पढ़ता है।

तो किसी दूसरे पक्ष को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। अगर कोई भी गलत हरकत करेगा तो उस पक्ष के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही पुलिस के द्वारा की जाएगी। जनपद में जो कानून व्यवस्था है, उसको यदि कोई भी व्यक्ति प्रभावित करने का प्रयास करेगा। तो उसके साथ में पुलिस सख्त वैधानिक कार्यवाही करेगी। आप के माध्यम से यह भी लोगों को बताना चाहता हूं। कोई भी व्यक्ति इस तरीके का प्रयास ना करें। सभी को पता है,जो त्यौहार हैं।

अभी दोनों त्यौहार चल रहे हैं रमजान का महीना भी चल रहा है, और नवरात्रि चल रहा है। जो भी इस तरीके का प्रयास करेगा उसके ऊपर पुलिस सख्त से सख्त विधानी कार्यवाही करेगी। दोनों ही पक्षों से आप के माध्यम से मेरा अनुरोध है। अपने जो त्यौहार है उसे शांतिपूर्ण मनाए। कोई भी इस तरीके का अनावश्यक प्रयास ना करें। अन्यथा पुलिस उसके साथ में वैधानिक कार्यवाही को अंजाम देगी।

रिपोर्ट – मो. सलमान

ये भी पढ़ें:UP: सारस और बारहसिंघा के लिए जंगलों में बनाए जाएं विशेष पार्क, सीएम ने दिए निर्देश

Recent Posts

Advertisement

Telangana: चुनाव के तीसरे फेज में उड़ा कांग्रेस का तीसरा फ्यूज- पीएम मोदी

PM Modi in Karimnagar: तेलंगाना के करीमनगर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित…

May 8, 2024

UP: मुजफ्फरनगर के प्रेमी युगल ने शामली में की खुदकुशी, खाया जहर

Suicide by Lovers: शामली जनपद में एक प्रेमी युगल की मौत हो गई है. बताया…

May 8, 2024

केजरीवाल ने अपना फर्ज निभाया, अब दिल्ली वाले अपना धर्म निभाने के लिए तैयार- गोपाल राय

Election Campaign of AAP: आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल…

May 8, 2024

Haryana: तीन निर्दलीय विधायकों ने छोड़ा बीजेपी का साथ, गिरेगी या बचेगी सरकार?

Haryana Politics: हरियाणा की बीजेपी सरकार अल्पमत में है. दरअसल सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों…

May 8, 2024

एस्ट्राजेनेका दुनिया भर से वापस लेगी अपनी कोविड वैक्सीन… ये बताई वजह

covid vaccine: कोविड वैक्सीन निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर से अपनी कोविड वैक्सीन वापस लेने…

May 8, 2024

This website uses cookies.