Advertisement
Uttar Pradesh

UP: भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने जिलाधिकारी रामपुर को लिखा पत्र

Share
Advertisement

रामपुर सपा नेता आजम खान के जोहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल जो मौलाना मोहम्मद जौहर अली शोध संस्थान परिसर में चल रहा था। शासन द्वारा लीज़ खारिज़ करने के बाद कल शोध संस्थान परिसर को सील कर कब्जा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को दे दिया गया। जिसके बाद रामपुर शहर विधायक आकाश सक्सेना ने मीडिया से मुखातिब होते हुए जोहर शोध संस्थान में शोध कार्य होने के अलावा रामपुर के किले में संचालित आई,टी,आई और खुर्शीद गर्ल्स इंटर कॉलेज को शोध संस्थान परिसर में शिफ्ट करने की मांग रखी है।

Advertisement

उन्होंने जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार को पत्र लिखकर अपनी मांग रखी है। वहीं रामपुर पब्लिक स्कूल के बच्चों के भविष्य पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा हमें और सरकार को बच्चों की चिंता है किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। वही आजम खान द्वारा लोकसभा में रामपुर के बच्चों को 20 रुपये में पढ़ाने के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा। आजम खान ने यह नहीं बताया कि 20 रुपये घंटा लेते हैं 20रुपये दिन का लेते हैं या 20 रुपये महीना लेते हैं उन्होंने कहा बच्चों का सहारा लेकर आजम खान ने अपनी व्यक्तिगत संपत्ति और साम्राज्य को बढ़ाया है।

रामपुर में मौलाना मोहम्मद अली जौहर शोध संस्थान में संचालित सपा नेता आजम खान के प्राइवेट स्कूल रामपुर पब्लिक स्कूल पर प्रशासन की सील लगने के बाद रामपुर के भाजपा शहर विधायक आकाश सक्सेना ने शोध संस्थान को विकसित करने की बात कही है। उन्होंने रामपुर के किले स्थित आई,टी,आई और खुर्शीद गर्ल्स इंटर कॉलेज को शोध संस्थान परिसर में शिफ्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा,जो जौहर शोध संस्थान है उसको कैबिनेट के द्वारा यह आदेश हुए थे, कि उसको सरकार वापस ले उसके अनुपालन में कल जो प्रक्रिया हुई थी। जो स्कूल सील किया गया था। हमारा कहना यह है जिस कार्य के लिए वह चीज बनी थी। वह कार्य वहां चलना चाहिए क्योंकि बिल्डिंग बहुत बड़ी है।

इसके अलावा जो किले के अंदर जो आईटीआई है और खुर्शीद गर्ल्स इंटर कॉलेज है। उसको भी वहां शिफ्ट किया जाना चाहिए। क्योंकि ऐसा होने से जो किले में रजा लाइब्रेरी है। वहां भी शोधकर्ता दुनिया के अलग-अलग कोने से आते हैं, तो उनको वहां बेहतर माहौल और बेहतर जगह मिल सकेगी। उन्होंने कहा सरकार कभी किसी निजी व्यक्ति को यह चीज नहीं दे सकती। सारे नियमों को ताक पर रखकर उस समय में नाम किया गया था। जो की पूरी तरह से गलत था तभी वो कैंसिल किया गया, वही रामपुर पब्लिक स्कूल के बच्चों के भविष्य पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा बच्चों की चिंता हमें भी है और सरकार को भी है। किसी को कोई दिक्कत नहीं आएगी।

आजम खान द्वारा लगातार उनके शिक्षण संस्थानों को नुकसान पहुंचाने के आरोप पर आकाश सक्सेना ने कहा आजम खान ने हमेशा बच्चों को विद्यार्थियों को अपनी यूनिवर्सिटी के जितने भी लोग हैं। उनको आगे करके अपनी व्यक्तिगत संपत्ति को अपने साम्राज्य को बढ़ाने का काम किया है। यह पूरी दुनिया जानती है बच्चों का इस तरह से इस्तेमाल करना पूरी तरह गलत है। लोकसभा में खड़े होकर बयान देते हैं कि मैं रामपुर के बच्चों को 20रुपये में पढ़ाता हूं लेकिन यह नहीं बताते 20 रुपये घंटा लेता हूं 20 रुपये दिन लेता हूं या 20 रुपये महीना लेता हूं। इस सवाल का जवाब रामपुर के वहीं बच्चे दे सकते हैं जो कि बच्चे अपना पेट काट काट कर किस तरह से पढ़ रहे हैं। यह रामपुर का बच्चा-बच्चा जानता है। हमने आज रामपुर जिला अधिकारी को यह पत्र लिखा है, कि वहां पर जो शोध संस्थान के अलावा खुर्शीद गर्ल्स इंटर कॉलेज और आईटीआई को वहां शिफ्ट किया जाए।

ये भी पढ़ें:UP: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिवंगत भाजपा पूर्व विधायक संजीव राजा को दी श्रद्धांजलि

Recent Posts

Advertisement

CM मोहन यादव ने राहुल गांधी को बताया झूठा, शिवराज चौहान की करी जमकर तारीफ

MP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है, चौथे चरण…

May 10, 2024

लगातार दूसरी बार सहकारी संस्था इफको के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने दिलीप संघाणी एवं बलवीर सिंह

Co-operative society News: सहकारी संस्था इफको की प्रबंध समिति के नई दिल्ली में संपन्न हुए…

May 10, 2024

झारखंड में अमित शाह बोले- ‘कांग्रेस के नेता पाकिस्तान को सम्मान देने की बात कर रहे हैं, BJP का स्टैंड क्लियर है कि PoK…’

Amit Shah: झारखंड के खूंटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित…

May 10, 2024

आखिर कहां सेंड किए जा रहे थे हॉस्टल की छात्राओं के अश्लील फोटो और वीडियो, हुआ खुलासा हो तो…

Obscene photos send on whatsaap: कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे से एक चौंकाने वाला मामला सामने…

May 10, 2024

Deoria: पत्नी और बेटी की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

Deoria: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई…

May 10, 2024

This website uses cookies.