Advertisement
Chhattisgarh

Chhattisgarh News: नक्सलियों ने तीन गाड़ियों में लगाई आग, मजदूरों को दी जान से मारने की धमकी

Share
Advertisement

Bijapur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में मंगलवार को एक बार फिर नक्सलियों ने उत्पात मचाया। नक्सलियों ने यहां मिंगाचल नदी (Mingachal River) में रेत ढुलाई के लिए गए तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस वारदात में दो टिप्पर और एक ट्रैक्टर पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। घटना के बाद से वाहन मालिकों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने मंगलवार दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया।

Advertisement

पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

घटनास्थल में मौजूद मजदूर नक्सलियों की आने की सूचना पर वहां से भाग गए और अपनी जान बचाई। नक्सलियों ने इस वारदात को पेद्दा कोड़ेपाल गांव में मौजूद मिंगाचल नदी के घाट में अंजाम दिया। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत मौके के लिए पुलिस बल को भी रवाना किया गया, लेकिन नक्सली तब तक घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे। पिछले सप्ताह भर में नक्सलियों ने दो बार आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है। जिसमें नक्सलियों ने 5 गाड़ियों में आगजनी करने के साथ मजदूरों से मारपीट भी की है। बताया जा रहा है कि भवन निर्माण के लिए दो टिप्पर  और एक ट्रैक्टर में घाट से रेत ले जाई जा रही थी। इसकी सूचना नक्सलियों को लगी और मौके पर पहुंचकर उन्होंने वाहनों में पेट्रोल छिड़ककर उसमें आग लगा दी।

दिनदहाड़े दिया घटना को अंजाम

दअरसल, नक्सली पिछले कुछ दिनों से सड़क निर्माण कार्य का विरोध कर रहे हैं। इस कारण वो निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी कर रहे हैं। मंगलवार को भी पेद्दा कोड़ेपाल गांव में मौजूद मिंगाचल नदी के घाट में सड़क निर्माण के लिए दो टिप्पर और एक ट्रेक्टर में रेत ढुलाई की जा रहा थी। इसकी जानकारी नक्सलियों को लगी। इसके बाद दिनदहाड़े नक्सली मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद मजदूरों के मुताबिक सभी नक्सली हथियारों से लैस थे। नक्सलियों ने दोनों टिप्पर और एक ट्रैक्टर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। साथ ही दोबारा रेत ढुलाई के लिए आने पर ट्रक ड्राइवरों को जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद ट्रक ड्राइवरों ने इसकी जानकारी अपने वाहन मालिकों को को दी।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के मिंगाचल एरिया कमेटी ने इस वारदात को अंजाम दिया है। वहीं इस घटना के बाद से ठेकेदारों में और वाहन मालिकों में दहशत का माहौल बना हुआ है। फिलहाल घटना के बाद इस इलाके में पुलिस पूरी सुरक्षा देने की बात कह रही है।

ये भी पढ़े: जंगल में आग लगाने वालों पर कानूनी कार्रवाई कर भेजा गया जेल

Recent Posts

Advertisement

Mahoba: दोस्तों के साथ मिलकर पति ने अपनी ही पत्नी के साथ कर डाली हैवानियत, घिनौनी वारदात से सदमे में है विवाहिता

Mahoba: महोबा में सात जन्मों का बंधन निभाने की कसम खाने वाले कलयुगी पति ने…

May 2, 2024

‘इंडी अलायंस…परिवारवादी पार्टियों का जमावड़ा और भ्रष्टाचारियों को बचाने का टोला है…’, विदिशा में बोले जेपी नड्डा

JP Nadda: मध्य प्रदेश के विदिशा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा…

May 2, 2024

UP: मैनपुरी पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती, कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से किया जोरदार स्वागत

UP: बसपा सुप्रीमो मायावती आगामी 7 मई को तीसरे चरण में होने वाले चुनाव मतदान…

May 2, 2024

‘26/11 हमले में कसाब और दूसरे आतंकियों को बचाने के लिए कांग्रेस के नेता…’, गुजरात में बोले PM मोदी

PM Modi In Gujarat: गुजरात के जामनगर में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने कहा "जब देश…

May 2, 2024

Sambhal: दर्दनाक सड़क हादसा, रोडवेज बस ने मारी कार को टक्कर, 4 की मौत

Sambhal: यूपी के संभल जिले में गुरूवार को भीषण सड़क हादसा हो गया. दरअसल गुरूवार…

May 2, 2024

Hamirpur: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने सपा सरकार पर साधा निशाना, बोले- 2017 के पहले गुंडा माफिया दहशत फैलाते थे अब गुंडे माफिया दहशत में हैं

Hamirpur: हमीरपुर लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के समर्थन में गुरुवार को…

May 2, 2024

This website uses cookies.