Advertisement
Uttar Pradesh

राम भक्तों पर गोली चलाने वालों को जवाब देने का समय आ गया- सीएम योगी

Share
Advertisement

CM Yogi in Deoria: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज अयोध्या में रामलला अपने दिव्य और भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं। वहीं कांग्रेस कहती थी कि राम हुए ही नहीं। समाजवादी पार्टी ने अयोध्या में राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं। कांग्रेस के एक बुद्धिदाता कहते हैं कि भारत में राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए। ये सब रामद्रोही और राष्ट्रद्रोही हैं। इनको जवाब देने का वक्त आ गया है क्योंकि देश में बिना प्रभु श्रीराम के कोई काम ही नहीं होता है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पथरदेवा के देवरिया लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी के पक्ष में वोट की अपील की।

Advertisement

उन्होंने कहा, पिछले दस वर्षों में देश में जो विकास और विरासत का सम्मान हुआ है, उसकी असली हकदार जनता जनार्दन है। आपके वोट की ताकत से ही आज दुनिया नए भारत का दर्शन कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंच प्रण में सुरक्षा बलों के सम्मान की बात भी कही थी। इसी के तहत मोदी सरकार ने देवरिया लोकसभा क्षेत्र से लेफ्टिनेंट जनरल प्रकाश मणि त्रिपाठी के पुत्र शशांक मणि त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है। अब आपको, इनको जिता कर सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ाना है।

‘कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन अनर्थकारी’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले देवरिया को लेकर पिछली सरकारों की सोच संकुचित थी। यही वजह थी कि उन्होंने देवरिया के विकास को लेकर कुछ नहीं कहा. आज देवरिया विकास की नई गाथा लिख रहा है। यहां पूज्य देवराहा बाबा के नाम पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। वहीं कृषि विश्वविद्यालय भी बना रहा है। पहले जून समाप्त होते ही इंसेफेलाइटिस को लेकर हर घर में एक विचलन पैदा होती थी, लेकिन हमने इंसेफेलाइटिस को पूरी तरह समाप्त कर दिया है।

सपा-कांग्रेस के बारे में बोले… हर बार नए ब्रांड के नाम पर पुराना माल

सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास के तहत काम कर रही है। वहीं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन अनर्थकारी है. जब यह बनता है तो देश और प्रदेश में आतंकवादी घटनाएं होती हैं। यह हर बार नया ब्रांड लेकर आ जाते हैं, लेकिन माल पुराना ही है। इनसे सावधान रहना है। यह झूठ बोलकर आपको गुमराह कर रहे हैं कि बीजेपी आरक्षण खत्म कर देगी।

सीएम योगी ने कहा कि आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का सम्मान किया है। उनके पंच तीर्थ का निर्माण मोदी सरकार में हुआ है। बीजेपी के समर्थन से ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न से नवाजा गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है कि भाजपा के रहते अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के आरक्षण को कोई समाप्त नहीं कर सकता है। वहीं कांग्रेस, सपा और इंडी गठबंधन के कारनामे जनता जनार्दन से छिपे नहीं हैं। पश्विम बंगाल में इंडी गठबंधन की प्रमुख घटक टीएमसी ने वहां ओबीसी आरक्षण में सेंधमारी कर मुसलमानों को दे दिया। इस पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने उसे रोक दिया और सभी प्रमाण पत्र खारिज कर दिए हैं। यह कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले भी कांग्रेस यह प्रयास कर चुकी है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के विरोध के चलते सफल नहीं हुआ।

‘कांग्रेस ने एक बार नहीं, कई बार संविधान के साथ खिलवाड़ा किया’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह देश विरोधी हैं। इन्होंने पहले देश के संविधान के साथ खिलवाड़ किया फिर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को चुनाव हरा कर उनका अपमान किया। इतना ही नहीं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सम्मान के विरुद्ध जा कर कश्मीर में धारा 370 लगाई। इसके बाद भारत के संविधान का गला घोंटने के लिए 1975 में देश में इमरजेंसी लगा दी। कांग्रेस लगातार भारत के संविधान विरोधी आचरण करती है। वहीं आज यह आपको गुमराह करने की कोशिश कर रही है, लेकिन सतर्क रहने की जरुरत है। इंडी गठबंधन देश में पर्सनल लॉ लागू करने की बात कहता है। इसका मतलब वह तालिबानी शासन और शरिया कानून लागू करना चाहता है, जिसमें बेटियों को स्कूल और महिलाओं को बाजार नहीं जाने दिया जाएगा। उन्हे बुर्का पहनना पड़ेगा। हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं। यही वजह है कि पूरे देश एक स्वर में एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद रमापति राम त्रिपाठी, बीजेपी के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी, सुरेंद्र चौरसिया, सुरेंद्र कुशवाहा आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल का हिन्दी ख़बर के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू… बोले, ‘मोदी जी AAP को कुचलने में लगे हैं’

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Recent Posts

Advertisement

NEET2024: गरीब पृष्ठभूमि के छात्रों को अवसरों से वंचित किया जा रहा : कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बयान

NEET2024: नीट को लेकर बवाल थमता हुआ नहीं दिख रहा है। ऐसे में कांग्रेस नेता…

June 16, 2024

Lok Sabha Speaker : अगर चंद्रबाबू नायडू को यह पद नहीं मिलता है तो हम ये सुनिश्चित करेंगे : संजय राउत का बयान

LokSabha Speaker: टीडीपी को लेकर कयास लगाए जा रहें हैं कि टीडीपी लोकसभा के अध्यक्ष…

June 16, 2024

Sonbhadra: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद वीआईपी कल्चर को लेकर अभियान तेज

Sonbhadra: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला करते हुए वीआईपी कल्चर को…

June 16, 2024

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान बनाम आयरलैंड का होगा मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। आज पाकिस्तान…

June 16, 2024

This website uses cookies.