Advertisement
Uttar Pradesh

शाहनवाज हुसैन और मोहसिन रजा का कटा टिकट, BJP ने यूपी-बिहार में जारी की लिस्ट

Share
Advertisement

Advertisement

BJP Candidates List :  लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार और उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव होने वाला है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को दोनों राज्यों के विधान परिषद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। साथ ही झारखंड की राज्यसभा सीट के लिए डॉ. प्रदीप वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है। विधान परिषद की लिस्ट में यूपी से न तो मोहसिन रजा का नाम है और न ही बिहार से शाहनवाज हुसैन का।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले एमएलसी चुनाव के लिए सूची जारी की है। भाजपा ने बिहार एमएलसी के लिए मंगल पाण्डेय, डॉ. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को उम्मीदवार घोषित किया। वहीं, उत्तर प्रदेश में सात उम्मीदवार विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघम और संतोष सिंह विधान परिषद भेजे जाएंगे।

उत्तर प्रदेश से मोहसिन रजा को नहीं मिला टिकट

भाजपा ने विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह को दोबारा विधान परिषद भेजने का फैसला किया है। वाराणसी के रहने वाले धर्मेंद्र सिंह पहली बार एमएलसी बनेंगे। वे योगी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। पार्टी ने मोहसिन रजा को टिकट नहीं दिया। वे योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री भी रह चुके हैं और इस वक्त यूपी राज्य हज समिति के अध्यक्ष हैं। बीजेपी की लिस्ट में बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, अशोक धवन के नाम भी नहीं हैं।

बिहार से शाहनवाज हुसैन का कटा पत्ता

बिहार में विधान परिषद की 11 सीटें खाली हैं, जिनमें से भाजपा के पास तीन सीटें हैं। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन का एमएलसी कार्यकाल मई में खत्म होने वाला है, लेकिन पार्टी ने इस बार उनका पत्ता काट दिया। वे बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री रह चुके हैं। साथ ही इस वक्त शाहनवाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

यह भी पढ़ें-http://CM Yogi in Chandauli : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदौली को दी 743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं की सौगात

आरजेडी और जेडीयू की लिस्ट पहले ही चुकी है जारी

आपको बता दें कि आरजेडी और जेडीयू पहले की उम्मीदवार की लिस्ट फाइनल कर चुकी है। एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू से सीएम नीतीश कुमार और खालिद अनवर ने नामांकन किया है, जबकि मांझी की हम से संतोष सुमन विधान परिषद भेजे जाएंगे। वहीं, इंडिया गठबंधन की सहयोगी पार्टी राजद से राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉ. उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली उम्मीदवार बनाए गए हैं, जबकि भाकपा माले ने शशि यादव को उम्मीदवार बनाया।

Hindi khabar App- देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए l हिन्दी ख़बर ऐप

Recent Posts

Advertisement

बोर्ड में टॉप करने वाली छात्रा की बीमारी से मौत, परिवार के लोगों ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा सलाम

Gujarat News: गुजरात के मोरबी की रहने वाली एक किशोरी को एक महीने पहले ब्रेन…

May 16, 2024

मीसा बोलीं… ‘अमित शाह के बिहार आने से इंडी गठबंधन को फायदा’, तेजस्वी के बयान पर सम्राट का जवाब…

Politics in Bihar: बिहार में राजनीतिक बयानबाजी जोरों पर है. पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर…

May 16, 2024

Noida: युवक को पूछताछ के लिए बुलाया था पुलिस चौकी… हुई ऐसी घटना कि पूरी चौकी हो गई सस्पेंड

Suicide in Noida: नोएडा के बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में एक युवक ने…

May 16, 2024

सुशील कुमार मोदी के आवास पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, शोकाकुल परिवार को दी सांत्वना

CM Nitish pay tribute: बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे दिवंगत…

May 16, 2024

सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती, असल पहचान छुपाई, नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण

Sexual Exploitation: कानपुर में एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. आरोप है कि यहां…

May 16, 2024

सपा को जनसभा के लिए नहीं मिल रही जनता, वो प्रेस कॉन्फ्रेंस तक ही सीमित- सीएम योगी

CM Yogi in Fatehpur: 16 मई को बिंदकी के फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र में यूपी के…

May 16, 2024

This website uses cookies.