Advertisement
Rajasthan

जोधपुर में नाबालिग लड़की से प्रेमी के सामने हुआ गैंगरेप, CM गहलोत ने जेपी नड्डा पर सियासी वार

Share
Advertisement

हाल ही आए आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान में नाबलिग लड़कियों के साथ रेप के मामले सबसे अधिक हैं। इसी बीच जोधपुर से एक इंसानियत को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, एक नाबालिग लड़की का उसके प्रेमी के सामने हॉकी मैदान में कुछ लोगों ने मिलकर बलात्कार किया। अब इस मामले ने सियासी गलियोरों नें भी हलचल मचा दी है। बता दें कि इस मामले को लेकर सीएम गहलोत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर सियासी वार किया है। गहलोत बोले-जोधपुर और एमपी के दतिया में रेप की घटनाओं में भाजपा से जुड़े लोगों की सहभागिता की खबरों के बावजूद नड्डा मौन रहे।

Advertisement

रेप की घटनाओं में भाजपा से जुड़े लोगों की सहभागिता ?

सीएम अशोक गहलोत ने कहा-” हमारी बेटियां सुरक्षा और सम्मान की हकदार हैं। बलात्कार की घटनाएं सभ्य समाज के लिए कलंक हैं। ऐसे जघन्य कृत्य की जितनी निन्दा की जाए कम है, परन्तु भाजपा नेता हमेशा ऐसी घटनाओं की निन्दा करने की बजाय राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए सरकार पर झूठे आरोप लगाने लग जाते हैं। जोधपुर और मध्यप्रदेश के दतिया में रेप की घटनाओं में भाजपा से जुड़े लोगों की सहभागिता की खबरें आ रही हैं। ऐसी घटनाओं से भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हो चुका है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन घटनाओं पर मौन रहे और इन घटनाओं की निंदा तक नहीं की, जो महिला सुरक्षा पर भाजपा की गंभीरता का परिचायक है। राजस्थान पुलिस ने जिस मुस्तैदी के साथ महज 2 घंटे में जोधपुर में नाबालिग बिटिया के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपियों को गिरफ्तार किया, वह प्रशंसनीय है। आरोपी चाहे कितने भी प्रभावशाली क्यों ना हो, प्रदेश सरकार मासूम बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए दोषियों को कठोरतम सजा दिलाएगी।”

क्या है पूरा मामला

 पुलिस उपायुक्त पूर्व जोधपुर डॉ अमिता दुहन के मुताबिक 16 साल की लड़की से रविवार सुबह 4:30 के आस-पास ओल्ड कैंपस के हॉकी मैदान में 3 छात्रों ने सामूहिक बलात्कार किया। घटना के कुछ ही घंटों पहले पावटा में कृष्णा गेस्ट हाउस में कमरा किराए पर लेने के दौरान गेस्ट हाउस कर्मी ने भी नाबालिग से छेड़छाड़ की थी। लोगों की सूचना पर पुलिस ने अभय कमांड सेंटर के सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की। प्रेमी जोड़ा ब्यावर से शनिवार रात 10:30 बजे कृष्णा गेस्ट हाउस पहुंचा था। तब वहां गेस्ट हाउस कर्मी सुरेश ने नाबालिग से छेड़छाड़ की थी। इसके बाद युगल कमरा खाली कर रेलवे स्टेशन के सामने जाकर बैठ गया। जहां 3 छात्रों ने उन्हें झांसा देकर अपने साथ ले लिया और नाबालिग प्रेमी को बंधक बनाकर लड़की से बलात्कार किया। आरोपी समंदर सिंह बीए फर्स्ट ईयर और धर्मपाल सिंह एमए फर्स्ट ईयर का छात्र है। भट्टम सिंह अजमेर में बीएड कर रहा है। ये तीनों आरोपी छात्र जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव में प्रचार के लिए आए थे। इसके लिए तीनों को किराए पर कमरा दिलाया गया था। उधर यूनिवर्सिटी ने बीती देर शाम आरोपी छात्र को निष्कासित कर दिया है। एक छात्र के एडमिशन के आवेदन को निरस्त करने का निर्णय लिया है।

जोधपुर में हुई इस गंभीर घटना को लेकर स्थानीय सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत के आरोपों पर करारा पलटवार करते हुए कहा- “दलित की बेटी रेप आपके राज में, आपके घर में हो गया। शर्म के मारे डूब मरने की वजह पूछ रहे हैं आपकी अक्षमता और नाकामी पर बीजेपी चुप क्यों हैं ? बेशर्मी की इंतेहा है। चुप नहीं हैं, आपको बेनकाब करेंगे।”

ये भी पढ़े: Rajasthan: मनाली गए 7 युवक पानी में बहे, 4 की मौत, 3 लापता

Recent Posts

Advertisement

टीएमसी को अवैध घुसपैठिए अपने लगते हैं और अन्य राज्यों के भारतीय बाहरी- पीएम मोदी

PM Modi in Medinipur: पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में पीएम मोदी ने एक जनसभा को…

May 19, 2024

पाकिस्तान को पता चल गया… यह नया भारत,छेड़ा तो छोड़ेगा नहीं- CM योगी आदित्यनाथ

CM Yogi in Pratapgarh: प्रतापगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाक अधिकृत…

May 19, 2024

West Bengal: एक जैसे हैं TMC, कांग्रेस और लेफ्ट के पाप- पीएम मोदी

PM Modi in Vishnupur:  पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में एक जनसभा को…

May 19, 2024

फूलपुरः अखिलेश और राहुल गांधी की साझा रैली में मची भगदड़, बैरिकेडिंग तोड़ मंच के पास पहुंचे समर्थक

Stampede at the rally: प्रयागराज के फूलपुर में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त…

May 19, 2024

पश्चिम बंगालः मां, माटी और मानुष का ही भक्षण कर रही TMC- पीएम मोदी

PM Modi in Purulia: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक…

May 19, 2024

UP: सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद- CM योगी

CM Yogi in Jaunpur: सपा व कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी…

May 19, 2024

This website uses cookies.