Advertisement
State

Rajasthan New CM: अश्विनी वैष्णव के नाम पर अटकलें तेज, कौन होगा राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री?

Share
Advertisement

Rajasthan New CM:राजस्थान की सियासी गलियारों में इस समय सीएम के चेहरे को लेकर गूंज चारो ओर सुनाई दे रही है। इस गूंज में अब तक भाजपा पार्टी के कई दिग्गजों का नाम सामने आ चुका है। बता दें कि कई बार पीएम मोदी अपने भाषण में एक बात का जिक्र कर चुकें है। जिसमें किसी राजस्थानी(Rajasthan New CM) को ही प्रदेश का मुख्यमंत्री कहे जाने की कई बार बात सामने आई है। हालांकि पार्टी में इस मामले को लेकर हलचल काफी तेज हो गई है। जिसके चलते कई अटकलें अब सामने आ रही हैं।

Advertisement

इस रेस में हुई बड़े नाम की एंट्री

कई दिग्गजों के नाम इस रेस में शामिल है। वहीं अब भाजपा पार्टी के एक बड़े नाम की एंट्री हुई है। राजस्थान में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि आधीकारीक तौर पर नहीं की गई है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है।

वहीं इस इस रेस में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का भी नाम आ रहा है। बात करें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तो कई बार इसपर भाजपा पार्टी से सवाल किया जा चुका है। भाजपा से पूछे गए सवालों के अनुसार अब तक वसुंधरा राजे को भी इस रेस से बाहर करने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ले

किन इस रेस में शामिल दिग्गजों से जब सवाल किया गया कि आखिर वह राजस्थान के अगले सीएम होगें तो प्रतिक्रिया स्वरूप उनकी ओर से केवल इतना ही जवाब सामने आ पाया कि अगर पार्टी मौका देती है तो वह तैयार है।

कौन होगा राजस्थान अगला सीएम

कई नामो के बीच अश्विनी वैष्णव की चर्चा इस समय काफी तेज है। आपको बता दें कि वह अपने कार्यकाल में ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यालय (PMO) में उप सचिव के रूप में नियुक्त किया गया. इस दौरान उन्होंने वाजपेयी के निजी सचिव के रूप में भी जिम्मेदारी निभाई।

IIT कानपुर से पढ़ाई कर चुके वैष्णव 2008 में पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल से एमबीए करने के लिए अमेरिका चले गए. इसके बाद 2010 में उन्होंने सिविल सर्विस छोड़ दी और बाद में पॉलिटिक्स ज्वाइन कर ली।

आपको बता दें कि पॉलिटिक्स में उन्हें साफ सुथरी छवि वाले नेताओं की श्रेणी में भी गिना जाता है। वहीं बात करें सीएम फेस की तो इसका फैसला कल यानी शनीवार को बीजपे की ओर से लिया जा सकता है।

यह भी पढ़े: https://hindikhabar.com/state/rajasthan-news-school-took-action-suspended-8-students-for-chanting-bharat-mata-ki-jai-created-panic/

Tags: Rajasthan News | हिन्दी ख़बर | News

Recent Posts

Advertisement

भीषण गर्मी, लू की स्थिति को देखते हुए CM नीतीश ने जिलाधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

CM Nitish instructed:  पटना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और भयंकर…

May 31, 2024

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट… भाजपाई बहकावा… मीडिया मंडली, पढ़ें और क्या-क्या कहा…

Akhilesh Tweet: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स एकाउंट से सपा…

May 31, 2024

प्रेमी को घर बुलाया, बहनों के साथ मिलकर उसका गला दबाया और फिर…

Crime in Kaimur: बिहार में एक युवती ने अपनी बहनों और एक बहन के प्रेमी…

May 31, 2024

Overhydration: गर्मी की वजह से ज्यादा पानी पीने से भी हो सकती है दिक्कत, पढ़ें पूरी ख़बर

Overhydration: गर्मी में बार-बार प्यास लगती है। शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए पानी पीना…

May 31, 2024

दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी

Bomb threat: दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम की…

May 31, 2024

20 घंटे से अधिक लेट हुई फ्लाइट, बिना AC के प्लेन में बैठाया, कई यात्री हुए बेहोश

Flight Delayed: 30 मई को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट ने लगभग 21…

May 31, 2024

This website uses cookies.