Advertisement
State

कौन खरीद रहा है PM मोदी के लिए लाखों के सूट-बूट- राहुल गांधी

Share
Advertisement

Rahul Gandhi in Raebareli: उत्तरप्रदेश स्थित रायबरेली के हरचंदपुर में राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा रायबरेली से वर्षों पुराना नाता है. हमारे परदादा जवाहरलाल नेहरू जी ने अपना राजनीतिक जीवन यहीं से शुरू किया था। वहीं उन्होंने कांग्रेस द्वारा रायबरेली में किए गए काम गिनवाए. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर अग्निवीर योजना को लेकर तंज कसा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई आरोप लगाए. सरकार को अडानी-अंबानी के नाम पर घेरा.

Advertisement

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने कहा .जब मैं अमेठी और रायबरेली आता था तो सड़कों पर ये लड़के सुबह 5 बजे दौड़ लगाते थे. क्योंकि इनमें देशभक्ति की भावना थी. अब पीएम मोदी ने दो तरह के जवान बना दिए हैं. जो गरीब घर का बेटा है उसे उन्होंने नया नाम दिया है, ‘अग्निवीर’। और वे उससे कह रहे हैं कि अगर तुम शहीद होगे तो तुम्हें शहीद का दर्जा नहीं मिलने वाला है. पेंशन भी नहीं मिलेगी, कैंटीन की सुविधा भी नहीं मिलेगी. अगर आप अग्निवीर नहीं हो. अगर आप 4 में से 1 हो. तो आपको पेंशन मिलेगी, शहीद का दर्जा मिलेगा. सरकार अंतिम क्षण तक आपकी और आपके परिवार की रक्षा करेगी.

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान की सेना अग्निवीर के खिलाफ है. पीएम नरेंद्र मोदी और उनके कार्यालय ने देश पर अग्निवीर योजना थोपी है क्योंकि वे चाहते हैं कि जो पैसा जवानों की पेंशन में जाता है, वो पैसा अडानी को डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट के माध्यम से मिल जाए. PM मोदी की सैलरी करीब 1.5 लाख रुपए है। डेढ़ लाख रुपए की सैलरी है तो दिन में 1 लाख का सूट कैसे पहनते हैं? दिन में कम से कम 3 सूट बदलते हैं, महीने के 90 सूट हो गए। आखिर PM मोदी के लिए लाखों के सूट-बूट कौन खरीद रहा है?

उन्होंने जनता से कहा, मैंने 4,000 किलोमीटर पैदल चलकर ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’ खोली। लेकिन आपने यहां मोहब्बत का मॉल खोल दिया है। इसलिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। रायबरेली मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमि है। इसलिए मैं यहां चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल ने आरोप लगाया कि, नरेंद्र मोदी अडानी-अंबानी को लाखों-करोड़ रुपए देते हैं। वो उस पैसे से विदेशों में प्रॉपर्टी खरीदते हैं।  अगर हम आपको पैसे देंगे तो आप रायबरेली से सामान खरीदेंगे। यहां के बाजार में पैसा बनेगा। फिर आसपास की फैक्ट्रियों में भी काम आएगा और लोगों को रोजगार मिलेगा। अमेठी में मैं राइफल, AK-47 की फैक्ट्री लेकर आया था। लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है। नरेंद्र मोदी ये फैक्ट्री अडानी को देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, कोरोना में वेंटिलेटर नहीं थे, ऑक्सीजन नहीं थी, गंगा में लाशों के ढेर थे। तब नरेंद्र मोदी कहते थे- मोबाइल की लाइट जलाओ, थाली बजाओ। देश में नरेंद्र मोदी जब ये सब करवा रहे थे, तब कोरोना से लोग मर रहे थे। लेकिन मीडिया कह रहा था- वाह..देखो, क्या प्रधानमंत्री हैं.. थाली बजवा दी।

राहुल ने कहा कांग्रेस ने रायबरेली में जिला अस्पताल, लालगंज रेलकोच फैक्ट्री, NTPC, उंचाहार, AIIMS, स्पाइस पार्क, शारदा नहर, गंगा ब्रिज, राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट, राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी, NIFT, FDDI, कई हाईवे बनवाए. लेकिन मीडिये से बस नहीं दिखाता।

उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी ने कहा था- 2 करोड़ रोजगार दूंगा। लेकिन फिर कहते हैं. देश के युवाओं, नाली में पाइप डालो और उससे निकलने वाली गैस से पकौड़े तलो। इस चुनाव में BJP-RSS के लोग संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल ने कहा, इनके नेता कहते हैं जैसे ही हम चुनाव जीतेंगे, वैसे ही संविधान को खत्म कर देंगे। देश के हर वर्ग को जो भी मिला है, वह संविधान से मिला है। संविधान के बिना देश में जनता की सरकार नहीं होगी, अडानी-अंबानी की सरकार होगी। अगर संविधान खत्म हो गया तो आपको पब्लिक सेक्टर में रोजगार नहीं मिलेगा, आरक्षण खत्म हो जाएगा। देश में गरीबों के लिए सारे रास्ते बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से पूछा… क्या आप कसाब का समर्थन करने वाले कांग्रेस नेताओं के साथ

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Recent Posts

Advertisement

आरोपः गर्भ में पल रही थी बेटी, पति ने गर्भवती पत्नी को जबरन खिलवाई गर्भपात की दवा, मौत

Death of Pregnant Woman: कानपुर निवासी एक गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया…

June 6, 2024

Bihar: युवक की पीट-पीटकर हत्या, नदी किनारे मिला शव

Crime in Kaimur: कैमूर में बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं. ताजा मामला भभुआ थाना क्षेत्र…

June 6, 2024

Bihar: पति को नशे लिए टोकना पत्नी को पड़ा भारी, खाट से बांधा और फिर…

Crime in Gaya: बिहार में एक पत्नी को पति से नशे की लत छोड़ने की…

June 6, 2024

Baghpat: आठ साल की बच्ची की गला दबाकर हुई हत्या…पुलिस ने पुरे मामले का किया खुलासा

baghpat:बागपत में रिश्तों के कत्ल की खूनी वारदात सामने आई है। जहां 14 साल के…

June 6, 2024

VivoxFold3Pro: भारत में Vivo ने लॉन्च किया फोल्डेबल फोन…सबसे पतला, दमदार फीचर्स

VivoxFold3Pro: आज Vivo कंपनी ने अपना नया फोन भारत में लॉन्च किया है। इस फोन…

June 6, 2024

राहुल गांधी ने शेयर बाजार वाले बयान पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह को घेरा, बोले… ये घोटाला, JPC जांच हो

Rahul Gandhi Allegation on Modi-Shah: रायबरेली व वायनाड से विजयी सांसद और कांग्रेस नेता राहुल…

June 6, 2024

This website uses cookies.