Advertisement
Madhya Pradesh

AAP का चुनावी शंखनाद, एमपी और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे CM केजरीवाल

Share
Advertisement

राजधानी दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अब मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में ताल ठोक रही है। आम आदमी पार्टी ने दोनों राज्यों में चुनावी शंखनाद कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दोनों राज्यों में चुनाव लड़ने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। यानी केजरीवाल की एंट्री से इस बार दोनों राज्यों के चुनाव में झाड़ू चलने वाली है। अब इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल दोनों राज्यों का दौरा करेंगे और जनता को साधने के लिए गारंटी कार्ड का भी ऐलान करेंगे। सीएम केजरीवाल 16 सितंबर को छत्तीसगढ़ जाएंगे। 18 सितंबर को मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रैली करेंगे। मध्यप्रदेश के रीवा में जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के मुखिया का यह दौरा दोनों राज्यों में होने वाले चुनाव के नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है।

Advertisement

AAP नेताओं ने दी जानकारी

दिल्ली बुराड़ी विधानसभा से विधायक और आप छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा ने एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल के दौरे की जानकारी दी है। संजीव झा ने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक भी दौरा करेंगे। वहीं सीएम केजरीवाल मध्यप्रदेश के रीवा में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। आप मध्य प्रदेश की अध्यक्ष और सिलिगुड़ी से मेयर रानी अग्रवाल ने सीएम केजरीवाल के कार्यक्रम की जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया है कि यह जनसभा एक बड़े स्तर पर होने जा रही है। इसमें मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से लगभग एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने बीते दिनों 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में सेवढ़ा से संजय दुबे, गोविंदपुरा सीट से सज्जन सिंह परमार, हुजूर से डॉ. रवि कांत द्विवेदी, दिमनी सीट से सुरेंद्र सिंह तोमर, मुरैना से रमेश उपाध्याय को आप उम्मीदवार घोषित किया गया है। इसके साथ ही, पेटलावाड़ से कोमल दामोर को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, सिरमौर सीट से सरिता पाण्डेय, सिरौंज से आईएस मौर्य, चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा और महाराजपुर से राम जी पटेल को उम्मीदवार चुना गया है। आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में जिन 10 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें पांच सीटों पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी और पांच सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।

छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

वहीं छत्तीसगढ़ में भी आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में दस उम्मीदवारों ने नाम हैं। इस लिस्ट में दंतेवाड़ा से बालूराम भवानी पर भरोसा जताया गया है। नारायणपुर से नरेन्द्र कुमार नाग और अकलतरा से आनंद प्रकाश मिरी को टिकट मिला है। भानुप्रतापपुर से कोमल हुपेंडी और कोरबा से विशाल केलकर को उम्मीदवार बनाया गया है। राजिम से तेजराम विद्रोही और पत्थलगांव से राजाराम लकड़ा को टिकट मिला है। कवर्धा से खड़गराज सिंह और भटगांव से सुरेन्द्र गुप्ता को कैंडिडेट घोषित किया है। वहीं कुनकुरी से लेओस मिंज को उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे CM केजरीवाल, जनसभा को करेंगे संबोधित

Recent Posts

Advertisement

Azamgarh: आजमगढ़ को आतंक का गढ़ बनाने वालों को एक-एक वोट के लिये है तरसाना: CM योगी

Azamgarh: देश में पहली बार चुनाव परिणाम काे लेकर जनता जनार्दन निश्चिंत है क्योंकि पूरा…

May 21, 2024

कलयुगी मां ने दुधमुंही बच्ची को उतारा मौत के घाट… फिर खुद का भी रेता गला!

Balrampur: एक कलयुगी मां ने रिश्तों के बंधन को तार-तार करने का काम किया है।…

May 21, 2024

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रियों को बड़ा झटका, रजिस्ट्रेशन पर 31 मई तक लगी रोक

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा में भारी भीड़ के चलते 31 में तक ऑफलाइन…

May 21, 2024

Basti: कांग्रेस व सपा के अनर्थकारी गठबंधन की मंशा अच्छी नहींः CM योगी

Basti: अबकी बार-400 पार की बात पर सपा के लोगों को चक्कर आने लगता है,…

May 21, 2024

UP: सपा रामभक्तों पर गोलियां चलवाती थी, आज फूल बरस रहे हैं, संत कबीर नगर में गरजे CM योगी

UP: समाजवादी पार्टी राम भक्तों पर गोलियां चलवाती थी। वहीं आज अयोध्या में राम भक्तों…

May 21, 2024

This website uses cookies.