Advertisement
State

श्री अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे का बेटा गिरफ्तार, अमृतसर टिफिन बम से कनेक्शन की आशंका

Share
Advertisement

जालंधर। जालंधर में NIA की टीम ने अमृतसर की पुलिस के साथ मिलकर बीती रात श्री अकाली दल के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के घर रेड की थी। रेड में उनके बेटे गुरमुख सिंह को गिरफ़्तार किया गया है। उनके घर से टिफिन बम, भारी मात्रा में आरडीएक्स और गोला बारूद बरामद किया गया है।

Advertisement

अमृतसर टिफिन-बम और पाकिस्तानी आतंकवादियों से कनेक्शन की संभावना

इसका कनेक्शन अमृतसर में बरामद हुए टिफिन बम से होने की आशंका है। जसबीर सिंह रोडे, जरनैल सिंह भिंडरावाला का भतीजा है। बताया जा रहा है कि बरामद गोला बारूद पाकिस्तान से आया है। तो हो सकता है इसका कनेक्शन आतंकवादी गतिविधियों से भी हो। साथ ही त्योहार के चलते आतंकवादी पंजाब के अमृतसर, जालंधर और लुधियाना जिले के धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमले करने की फ़िराक में हों।

पंजाब में हाई-एलर्ट ज़ारी

इंटेलिजेंस ब्यूरो से सूचना मिलने के बाद गुरुवार को ही पंजाब में हाई-अलर्ट जारी कर दिया गया था और पुलिस चौकन्नी हो गई है। वहीं दूसरी ओर कुछ दिनों पहले सीमा पर हैंड ग्रेनेड और हथियार मिलने से नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम जांच के लिए अमृतसर पहुँच गई है।

पाकिस्तान से विस्फोटकों की हो रही थी सप्लाई

बताया जा रहा है कि जसबीर सिंह रोडे का भाई लखबीर सिंह रोडे पाकिस्तान में रहता है और इस मामले में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका है। लखबीर रोडे इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख है। वहीं पाकिस्तान से विस्फोटक सामग्री सप्लाई कर रहा था। जिसे गुरमुख यहाँ हैंडल कर रहा था।

रात 12 बजे दीवार फांदकर घर में घुसी जांच टीम

जसबीर सिंह रोडे ने बताया कि “पुलिस रात के 12 बजे दीवार फांदकर घर में घुसी और कुंडी खटखटाई, मैंने दरवाजा खोल दिया। उन्होंने कहा, हमें आपत्तिजनक सामग्री मिली है, इसलिए हम गुरमुख सिंह को लेने आए हैं। तलाशी में उन्हें कुछ नहीं मिला। इसके बाद वो कुछ देर बैठे रहे, फिर उठकर चले गए। सुबह 4 बजे फिर पुलिस की टीम आई और कहा कि हमें तलाशी लेनी है। मैंने कहा कि मेरी सेहत ठीक नहीं है। मैं उनके साथ नहीं गया। फिर उन्होंने अकेले ही तलाशी ली और 2-3 बैग भरकर ले आए। मुझे नहीं पता कि बैग यहाँ से मिले या वो साथ लेकर आए थे। रोडे ने कहा कि किसान आंदोलन के चलते भी NIA ने मुझसे पूछताछ की थी।“

यूके में बैठे आतंकवादी से भी कनेक्शन

कुछ दिन पहले पुलिस ने अमृतपाल सिंह और सैमी को पिस्तौल और हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ़्तार किया था। अब इनका कनेक्शन यूके के बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के आतंकवादी गुरप्रीत सिंह खालसा के साथ होने की बात सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी अमृतपाल सिंह और सैमी को पूछ-ताछ के दौरान अलग-अलग जगहों पर ले जाया गया ताकि बाकी छिपे हुए हथियार भी बरामद किए जा सकें। एनआईए की टीम और पुलिस यूके में बैठे आतंकी गुरप्रीत सिंह के संपर्कों की तलाश कर रही है,  लेकिन अभी तक कोई ख़ास जानकारी नहीं प्राप्त हुई है।

Recent Posts

Advertisement

UP: फिरोजाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, अधिशासी अधिकारी समेत 2 की मौत

UP: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की मक्खनपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी की कार…

May 11, 2024

Delhi: “तानाशाही के खिलाफ हमें लड़ना है”, महरौली में रोड शो के दौरान बोले CM केजरीवाल

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को…

May 11, 2024

PM मोदी के नेतृत्व में गांव मजबूत, दलितों को सम्मान और युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगे- जेपी नड्डा

JP Nadda: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा,…

May 11, 2024

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने दिल्ली के महरौली में किया रोड शो, पंजाब के CM भगवंत मान भी रहे मौजूद

Arvind Kejriwal: सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने और जेल से रिहा होने के बाद आम…

May 11, 2024

ये चुनाव देश बनाने का चुनाव है, ये चुनाव चोर-लुटेरों से देश को बचाने का चुनाव है, झारखंड में गरजे PM मोदी

Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड के चतरा में जनसभा को संबोदधित करते…

May 11, 2024

This website uses cookies.