Advertisement
State

Farmers Tractor March: आज है किसानों का ट्रैक्टर मार्च, इन रास्तों पर जानें से बचें

Share
Advertisement

Farmers Tractor March: सोमवार यानि आज भारतीय किसान यूनियन (BKU) और संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने ट्रैक्टर मार्च निकालने का आह्वान किया है। बता दें, कि किसान संगठनों ने यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर के माध्यम से किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बनाई है।

Advertisement

किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी कई संगठन

बताया जा रहा है कि किसानों के कई संगठन आज नोएडा में चल रहे किसानों के विरोध का समर्थन करने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं। साथ ही आज यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टरों के साथ नोएडा से दिल्ली की ओर प्रस्थान करेंगे।

“वहां से हम नोएडा की चिल्ला सीमा की ओर बढ़ेंगे”

गौरतलब है कि टीओआई ने बीकेयू टिकैत के अध्यक्ष पवन खटाना के हवाले से कहा, “हमारी योजना ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर ट्रैक्टरों को खड़ा करने और नोएडा एक्सप्रेसवे के माध्यम से चिल्ला सीमा की ओर बढ़ने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे के साथ मार्च करने की है।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/national/neeraj-yadav-tells-stf-who-provided-him-up-police-recruitment-paper-news-in-hindi/

वहीं खटाना ने कहा कि कई इलाकों से किसान ग्रेटर नोएडा के टोल प्लाजा पर जुटेंगे। और टीओआई से बात करते हुए, खटाना ने कहा: “वहां से हम नोएडा की चिल्ला सीमा की ओर बढ़ेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि नोएडा से किसान सीधे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर आ सकते हैं। ऐसे में किसानों के प्रस्तावित दिल्ली मार्च के कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर यातायात बाधित होने की आशंका है।

इन मार्गों से बचने की नोएडा पुलिस ने दी सलाह

फिलहाल किसानों की नियोजित ट्रैक्टर मार्च से पहले, नोएडा पुलिस ने एक यातायात सलाह जारी की है। जिसमें यात्रियों को दिल्ली-नोएडा सीमा क्षेत्र में ट्रैफिक जाम होने की चेतावनी दी गई है। साथ ही नोएडा पुलिस ने अपनी यातायात सलाह में विशिष्ट उपायों की रूपरेखा तैयार की है। बता दें, कि

चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 के रास्ते सेक्टर 14ए फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं, जबकि डीएनडी बॉर्डर से आने वाले वाहन सेक्टर 18 में फिल्म सिटी फ्लाईओवर के माध्यम से एलिवेटेड मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।

वाहनों को प्रतिबंधों का करना पड़ेगा सामना

यमुना एक्सप्रेसवे का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए सलाह दी गई है कि वे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें और मेट्रो का विकल्प चुनें। विशिष्ट मार्गों पर मालवाहक वाहनों को प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Recent Posts

Advertisement

CM मोहन यादव ने राहुल गांधी को बताया झूठा, शिवराज चौहान की करी जमकर तारीफ

MP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है, चौथे चरण…

May 10, 2024

लगातार दूसरी बार सहकारी संस्था इफको के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने दिलीप संघाणी एवं बलवीर सिंह

Co-operative society News: सहकारी संस्था इफको की प्रबंध समिति के नई दिल्ली में संपन्न हुए…

May 10, 2024

झारखंड में अमित शाह बोले- ‘कांग्रेस के नेता पाकिस्तान को सम्मान देने की बात कर रहे हैं, BJP का स्टैंड क्लियर है कि PoK…’

Amit Shah: झारखंड के खूंटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित…

May 10, 2024

आखिर कहां सेंड किए जा रहे थे हॉस्टल की छात्राओं के अश्लील फोटो और वीडियो, हुआ खुलासा हो तो…

Obscene photos send on whatsaap: कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे से एक चौंकाने वाला मामला सामने…

May 10, 2024

Deoria: पत्नी और बेटी की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

Deoria: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई…

May 10, 2024

This website uses cookies.