Advertisement
Chhattisgarh

Chhattisgarh News: आदिवासी युवा क्रिकेटर प्रशांत का IPL में चयन, मुंबई इंडियन टीम में खेलने का मिला मौका

Share
Advertisement

Jashpur: छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। अब प्रदेश का एक आदिवासी युवा क्रिकेट के बड़े प्लेटफार्म आईपीएल में खेलता हुआ नजर आएगा। जशपुर जिले के तपकरा के रहने वाले युवा क्रिकेटर प्रशांत साय पैंकरा का चयन आईपीएल (Indian Premier league) के लिए हुआ है। प्रशांत मुंबई इंडियंस टीम की ओर से खेलेंगे। प्रशांत के चयन से न सिर्फ जशपुर बल्कि पूरे प्रदेश के खेलप्रेमियों में खुशी का माहौल है।

Advertisement

रिश्तेदारों से लगातार मिल रहे बधाई संदेश

जशपुर जिले के फरसाबहार ब्लॉक के तपकरा में रहने वाले युवा खिलाड़ी प्रशांत के माता-पिता का कहना है कि उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा कि उनके बेटे को इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। उनके पिता परमेश्वर साय पैंकरा ने कहा कि तपकरा जैसे छोटे से गांव में रहते हुए उनके बेटे का चयन आईपीएल में हुआ है, इससे वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं मां अनुजा ने कहा कि हमें अपने रिश्तेदारों, परिचितों और अन्य लोगों से लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं।

बड़े नेताओं ने दी प्रशांत को शुभकामनाएं

वहीं आईपीएल में चयनित खिलाड़ी प्रशांत साय पैकरा को संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन और कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रशांत ने अपनी प्रतिभा, कौशल, लगन और क्षमता से जशपुर समेत प्रदेश का मान बढ़ाया है। इसके अलावा खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय समेत तमाम बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर प्रशांत को शुभकामनाएं दी है। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एलडी बंजारा, सचिव अनिल श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी मो. अफरोज खान ने आइपीएल में प्रशांत पैकरा के चयन पर बधाई देते हुए कहा कि यह जशपुर के लिए गर्व का क्षण और शानदार उपलब्धि है।

गुजरात और छत्तीसगढ़ में खेले कई मैच

मुंबई इंडियंस टीम में सपोर्ट बॉलर के तौर पर चुने गए प्रशांत साय के पिता परमेश्वर साय पैंकरा फरसाबहार ब्लॉक में करारोपण अधिकारी हैं और मां अनुजा पैंकरा भारतीय जनता पार्टी जशपुर जिले की उपाध्यक्ष हैं। माता-पिता का कहना है कि प्रशांत को बचपन से ही क्रिकेट में विशेष रुचि थी, जिसे उन्होंने पहचाना और आगे बढ़ाया। प्रशांत की प्रारंभिक शिक्षा तपकरा के ज्ञानोदय स्कूल से हुई। इसके बाद वो ओडिशा राज्य के बरगढ़ चला गया। यहीं से उसने खेल की भी शुरुआत की। बरगढ़ (ओड़िशा) के बाद उच्च शिक्षा के लिए प्रशांत का रायपुर आना हुआ। यहां पढ़ाई और क्रिकेट साथ-साथ चलती रही। युवा खिलाड़ी प्रशांत क्रिकेट खेलने राजकोट, चेन्नई, मुम्बई और अन्य जगहों तक भी जा चुके हैं। गांव के इस होनहार खिलाड़ी ने सबसे पहले झारखंड के रांची में क्रिकेट का प्रशिक्षण लिया था। इसके बाद कड़ी मेहनत कर प्रशांत ने पहली अंडर-19 में जगह बनाई। इसके बाद खिलाड़ी ने गुजरात और छत्तीसगढ़ में कई मैच खेले।

मुंबई इंडियंस टीम में सपोर्ट बॉलर के रूप में चुना गया

रायपुर आने के बाद पहले साल में अंडर-19 छत्तीसगढ़ टीम में उसका चयन हुआ। उसके बाद छत्तीसगढ़ अंडर-25 वनडे ट्रॉफी के दौरान मुम्बई इंडियंस के स्काउट ने उन्हें देखा। उसके बाद उन्होंने प्रशांत को ट्रायल के लिए मुंबई बुलाया। इसमें प्रशांत के द्वारा बेहतर प्रदर्शन के बाद उन्हें केवाई पाटिल ट्रॉफी में रिलायंस टीम की तरफ से खेलने के लिए आमंत्रित किया गया। इसके बाद खिलाड़ी के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईपीएल के मुंबई इंडियंस टीम में सपोर्ट बॉलर के रूप में चुना गया है। प्रशांत दाएं हाथ के फास्ट बॉलर हैं और 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार गेंद फेंकते हैं।

ये भी पढ़े: अब Chhattisgarh में भी होगा नार्को टेस्ट, इस जिले में खुलेगा फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी

Recent Posts

Advertisement

Weather Update: तपती गर्मी से इन राज्यों को मिलेगी राहत, दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Weather Update: मई महीने के शुरू होते ही देशभर में गर्मी ने अपना असर दिखाना…

May 9, 2024

UP: असदुद्दीन औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे- प्रियंका गांधी वाड्रा

Priyanka in Reabareli: कांग्रेस नेता और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली में बीजेपी पर…

May 9, 2024

पित्रोदा के बयान पर राजनीतिक घमासान, सीएम योगी बोले… देश को 1947 में बांटने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

Political Conflict: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर राजनीतिक घमासान…

May 9, 2024

BSP ने जारी की उम्मीदवारों की 14वीं सूची, स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ इस नेता पर लगाया दांव

BSP Candidate List: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया बीते मंगलवार को सम्पन्न…

May 9, 2024

लोग मुझसे कहते हैं कि मुझे सक्रिय राजनीति में आना चाहिए- रॉबर्ट वाड्रा

Robert Vadra on Politics: कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका वाड्रा के पति और रॉबर्ट वाड्रा…

May 9, 2024

UP: सैप्टिक टैंक की जहरीली गैस, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में चार की मौत

Four Died: उत्तरप्रदेश के चंदौली में एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में चार…

May 9, 2024

This website uses cookies.