Advertisement
State

बीजेपी जानबूझकर अल्पसंख्यक इलाकों में घुस रही है: ममता बनर्जी

Share
Advertisement

समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बीजेपी पर दंगों को अंजाम देने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि “केंद्रीय बल आए, एक फाइव स्टार होटल में रुके, दंगे भड़काए, फिर बीजेपी के लोगों के साथ बैठक की और लौट आए।”

Advertisement

बनर्जी की यह टिप्पणी हुगली जिले के रिशरा और सेरामपुर में रामनवमी परेड के दौरान दो गुटों के बीच झड़प के एक दिन बाद आई है।

लोगों से पंचायत और 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का समर्थन नहीं करने का आग्रह करते हुए, बनर्जी ने कहा: “मैं आपके (लोगों) के लिए सब कुछ करूंगा, लेकिन आपसे अनुरोध है कि दंगे भड़काने वाली पार्टी बीजेपी का समर्थन न करें।”

उन्होंने आगे बीजेपी पर राज्य के अल्पसंख्यक क्षेत्रों में बिना अनुमति के जानबूझकर रैलियां निकालने का आरोप लगाया।

एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए, बनर्जी ने कहा: “पांच दिनों के लिए रामनवमी के जुलूस क्यों होंगे? जिस दिन यह मनाया जाता है, आप इस तरह की कई रैलियों का आयोजन कर सकते हैं। हमें कोई आपत्ति नहीं होगी … लेकिन, हथियार लेकर न चलें। वे (बीजेपी) बिना अनुमति के ऐसे जुलूसों के साथ जानबूझकर अल्पसंख्यक इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं. कल रिशड़ा में भी उन्होंने रैलियां निकाली थीं जिनमें लोग हथियारों के साथ नजर आए.

बीजेपी ने ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा

इसके जवाब में, भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य में हाल की अशांति फैलाने का आरोप लगाया और सोमवार को उनके इस्तीफे की मांग की।

पार्टी के दो अन्य सांसदों के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, भाजपा हुगली के सांसद लॉकेट चटर्जी ने केंद्र की कार्रवाई की अपील की और घटना की एनआईए जांच की मांग की।

वह दावा करती हैं कि रामनवमी के बाद से पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की घटनाएं बनर्जी द्वारा तैयार की गई “पूर्व नियोजित साजिश” का परिणाम हैं।

हुगली के सांसद ने टीएमसी सुप्रीमो पर “तुष्टिकरण की राजनीति” में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि “पश्चिम बंगाल में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं।”

“आप सभी जानते हैं कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के दौरान कैसे हिंसा हुई। उस दिन, ममता बनर्जी धरना मंच पर थीं और उन्होंने सभी मीडिया का ध्यान हटा दिया, जबकि मुसलमानों ने हिंदुओं पर हमला किया। वह तुष्टीकरण की राजनीति कर रही हैं क्योंकि पंचायत चुनाव, और लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और वह मुस्लिम वोटों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं।”

“सीएम ममता बनर्जी केवल रमजान रोजा पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं, लेकिन उन्हें हिंदू त्योहारों नवरात्रि और रामनवमी की कोई परवाह नहीं है। बंगाल में, हिंदू खतरे में हैं, हम भाजपा हमेशा हिंदुओं के साथ खड़े रहेंगे और इस पर उचित कार्रवाई करेंगे। अब पश्चिम बंगाल की स्थिति लॉकेट चटर्जी ने आगे कहा, पुराने जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की तरह है। हम चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

रामनवमी उत्सव के दौरान गुरुवार और शुक्रवार को हावड़ा जिले के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क उठी, जिसके परिणामस्वरूप 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ मामले में अपील के लिए सूरत कोर्ट पहुंचे, प्रियंका गांधी उनके साथ गईं

Recent Posts

Advertisement

MP Lok Sabha Election Live: दोपहर 1 बजे तक 44.67 फीसदी मतदान, राजगढ़ सीट पर सबसे ज्यादा 52.60 फीसदी वोटिंग

MP Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सुबह 7 बजे शुरू…

May 7, 2024

Lok Sabha Election 2024: राधिका खेड़ा और शेखर सुमन BJP में हुए शामिल, दो दिन पहले कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को मतदान प्रक्रिया शुरू…

May 7, 2024

एमपी में कांग्रेस पर जमकर गरजे PM मोदी, बोले- ‘जब तक मोदी जिन्दा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर भारत…’

PM Modi: मध्य प्रदेश के धार में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र…

May 7, 2024

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित, 74.61% परीक्षार्थी हुए पास

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने 10वीं के बोर्ड…

May 7, 2024

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित, 74.61% परीक्षार्थी…

May 7, 2024

This website uses cookies.