Firozabad Viral Fever: डेंगू और वायरल बुखार ने बढ़ाई लोगों की चिंता, अब तक 51 लोगों की मौत

नई दिल्ली: यूपी के फिरोजाबाद जिले में डेंगू और वायरल फीवर का कहर जारी है। वहां डेंगू और वायरस बुखार से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले में चिंता की बात तो यह है कि इस कहर का सबसे ज्यादा प्रकोप बच्चों में देखने को मिल रहा है।

बता दें कि, डेंगू के फैलने से वहां को लोग काफी परेशान है। जिसके चलते निवासी पलायन करने को मजबूर हैं। फिरोजाबाद जिले के मेडिकल कॉलेज में 400 से ज्यादा बच्चों को भर्ती कराया गया है। हालात कुछ ऐसे है कि अस्पताल में जगह की कमी के चलते दो बच्चों का एक ही बिस्तर पर इलाज चल रहा है।

मालूम हो कि फ़िरोज़ाबाद के CMO ने बताया है कि, ‘इस कहर से पिछले 24 घंटे में 1 बच्चे की मृत्यु हुई है। जिससे अब मृतकों का आंकड़ा 51 हो गया है। हम यहां के लोगों को समझा रहे हैं कि जिले में पानी ना जमा होने दें। अगर पानी है तो उस पर काला तेल डाल दें।’

दरअसल, फिरोजाबाद में फैली गंदगी की वजह से वहां मच्छर पनप रहे हैं। वंही, केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 5 और राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग से 3 लोगों की टीम फिरोज़ाबाद भेजी गई है।

साथ ही विशेषज्ञों की टीम ने जांच में पाया कि कूलर में पानी भरने से ये मच्छर पनप रहे है। जिसके चलते फिरोजाबाद के डीएम चंद्र विजय सिंह ने एक महीने के लिए कूलर में पानी भरने पर रोक लगा दी है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.