दिल्ली NCR में भारी बारिश की वजह से मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’, स्कूल बंद और WFH की सलाह

Delhi Rain: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के कई क्षेत्रों में बीते 24 घंटों से मूसलाधार बारिश से हर तरफ जलभराव देखने को मिल रहा है। वहीं बीते दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों के जीवन को काफी मुश्किलों में डाल दिया है। गुरुवार शाम से शुरू हुई मूसलाधार बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। IMD ने शुक्रवार के लिए दिल्ली और पूरे NCR में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है और गरज के साथ भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी किया है। वहीं भारी बारिश के कारण दिल्ली से लेकर गुरुग्राम तक सभी स्कूल बंद कर दिये गए है।

दिल्ली-एनसीआर में दो दिनों से जारी बारिश के बीच गुरुवार को राजधानी की रफ्तार पर ब्रेक लग गया और जगह-जगह जलभराव की समस्या देखने को मिली। हालांकि भारी बारिश का असर अब यह हुआ है कि प्रशासन को स्कूल बंद करने के निर्देश देने पड़े हैं। गाजियाबाद, नोएडा-गुरुग्राम में जहां बारिश की वजह से स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है, वहीं गुरुग्राम में कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है।

स्कूल बंद और वर्क फ्रॉम होम की सलाह

गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में भी भारी बारिश की चेतावनी है। बीते 24 घंटे में पूरी दिल्‍ली में 70 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। लगातार जारी बारिश के चलते इस आंकड़े के और बढ़ने का अंदेशा है। साथ ही विभाग ने सड़कों पर भारी जलभराव और लो विजिबिलिटी के चलते सड़कों पर हादसे होने की चेतावनी भी दी है।  वहीं, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद कई हिस्सों में पानी भर गया, जिससे सड़कों पर जाम लग गया है।

वहीं गुरुग्राम में आज यानी शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर सभी कॉरपोरेट ऑफिस और प्राइवेट संस्थानों के कर्मचारियों को घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने की सलाह दी गई है और निजी शिक्षण संस्थानों में अवकाश की सलाह दी गई है। इतना ही नहीं, गुरुग्राम में भी 1 से आठ तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा, पुलिस ने कहा कि गुरुग्राम में लोगों से आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.