Ramvilas Paswan Death Anniversary: रामविलास पासवान की बरसी पर पीएम मोदी ने लिखा पत्र, चिराग ने कही ये बात

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज पहली बरसी है। बरसी के मौके पर पटना में उनके परिवार की ओर से एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में देश के अलग-अलग दलों के कई राजनेताओं को बुलाया गया है। बेटे चिराग पासवान ने जिन लोगों को इस मौके पर आने के लिए निमंत्रण भेजा था उनमें पीएम मोदी  भी शामिल थे। हालांकि, पीएम मोदी पटना में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि पीएम मोदी ने रामविलास पासवान की पहली बरसी पर उन्हों श्रद्धांजलि देते हुए एक पत्र लिखा है।

इस पत्र में उन्होंने रामविलास पासवान को देश का महान सपूत, बिहार का गौरव और सामाजिक न्याय की बुलंद आवाज बताया है। पीएम ने लिखा है कि आज का दिन उनके लिए काफी भावुक है और इस दिन को वह न केवल अपने आत्मीय मित्र के रूप में याद कर रहे हैं बल्कि भारतीय राजनीति में उनके जाने से जो शून्य उत्पन्न हुआ है उसे भी अनुभव कर रहे हैं। रामविलास पासवान के साथ अपने लंबे राजनीतिक जीवन के अनुभव को भी पीएम मोदी ने इस पत्र में याद करते हुए शामिल किया है। साथ ही एनडीए सरकार के 6 वर्षों के कार्यकाल के दौरान भी रामविलास पासवान की ओर से किए गए कार्यों का उल्लेख किया है।

पत्र को देख चिराग हुए भावुक

पीएम नरेंद्र मोदी जी की इस पत्र को चिराग पासवान ने ट्वीट किया है, साथ ही इस पत्र को लेकर वह काफी भावुक भी हो गए हैं। उन्होंने पीएम की स्थिति को ट्वीट करते हुए लिखा है कि पिताजी की बरसी के दिन आदरणीय प्रधानमंत्री जी का संदेश मिला है।

चिराग ने आगे लिखा है कि पीएम ने पिताजी के पूरे जीवन के सारांश को अपने शब्दों में पिरोकर और समाज के लिए किए गए कार्यों को लेकर सम्मान दिया है और उनके प्रति अपना स्नेह प्रदर्शित किया है। वहीं, चिराग ने इस पत्र को अपने और अपने परिवार के लिए दुख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करने वाला बताया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.