Advertisement
खेल

Sunil Gavaskar का Ashwin पर बड़ा बयान, Ashwin के आने के तमाम फायदे गिनाए

Share
Advertisement

जब रविचंद्रन अश्विन को वनडे वर्ल्ड कप टीम में चुना गया तो कई लोग हैरान रह गए। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की राय अलग है। उनका मानना ​​है कि अश्विन का अनुभव और बुद्धिमत्ता विश्व कप में मिडफील्ड में भारत के लिए महत्वपूर्ण होगी।

Advertisement

यह अश्विन का तीसरा 50 ओवर का विश्व कप होगा। उन्होंने पहले 2011 और 2015 के विश्व अभियानों में भी भाग लिया था। विश्व कप में अश्विन ने कुल 10 मैच खेले और 17 विकेट (अश्विन का विश्व कप रिकॉर्ड) लिए। 2011 विश्व कप में, जहां भारत चैंपियन बना, अश्विन को केवल दो मैच खेलने को मिले। अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण अश्विन को 2023 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। पटेल की क्वाड्रिसेप्स मांसपेशी फट गई है और वह विश्व कप तक फिटनेस में वापसी नहीं कर पाएंगे।

रविचंद्रन अश्विन के विश्व कप टिकट पर कब लगी मुहर?

जब अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज) के लिए चुना गया, तो यह स्पष्ट था कि अनुभवी स्पिनर विश्व कप टीम में जगह बना सकता है। इस बात की पुष्टि तब होती दिखी जब उन्होंने सीरीज के पहले वनडे के बाद बैटिंग प्रैक्टिस की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल जनवरी में खेला था। और 2017 के बाद ये दो वनडे भी खेले। लेकिन अश्विन काफी अनुभव लेकर आते हैं। उन्होंने 115 वनडे मैचों में 155 विकेट लिए।

स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा कि बीच के ओवरों में अश्विन भारत के लिए काफी अहम हो सकते हैं। क्योंकि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो बीच के ओवरों में विकेट ले सकते हैं।

मध्य ओवरों में अश्विन कर सकते हैं कमाल

उन्होंने कहा, ‘नई गेंद से शुरुआत करने के लिए आपके पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हैं… मुझे नहीं पता कि ये तीनों खिलाड़ी विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, लेकिन ये तीनों विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, ”हमने देखा कि राजकोट में गेंदबाजी के दौरान बुमराह की पिटाई हो रही थी लेकिन वह इतना अनुभवी है कि वह वही गलती नहीं दोहराएगा।

गावस्कर ने आगे कहा, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। लगभग आधा ओवर हो चुका था… मैं देख सकता था कि पिच बहुत अच्छी थी, खिलाड़ी सहजता से खेल रहे थे और गेंद मूव नहीं कर रही थी। मुड़ने या कूदने में कोई मदद नहीं मिली। और यहां अश्विन अपने अनुभव और बुद्धिमत्ता से काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं। मुझे नहीं पता कि बड़े मैचों के दौरान भारतीय टीम उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह देगी या नहीं, लेकिन वह एक बड़े गेंदबाज हैं जो बीच के ओवरों में विकेट ले सकते हैं। वह साझेदारी नहीं बनने देते और विरोधी टीम को बड़े अंक हासिल करने से रोक सकते हैं।

Recent Posts

Advertisement

Padma Award 2024: SC की पहली महिला जज दिवंगत फातिमा बीवी समेत इन हस्तियों को मिला पद्म विभूषण, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित

Padma Award 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरूवार 9 मई को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में…

May 9, 2024

Fatehpur: तेज रफ्तार ट्रक का कहर, सामने से आ रहे बाइक सवार को मारी टक्कर, 1 की मौत

Fatehpur: यूपी के फतेहपुर जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार ट्रक का कहर देखने…

May 9, 2024

Deoria: BJP उम्मीदवार शशांक मणि त्रिपाठी ने दाखिल किया नामांकन, बोले- विकसित भारत बनाने के लिए एक एक वोट बहुत जरूरी है

Deoria: देवरिया सदर लोक सभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शशांक मणि त्रिपाठी ने गुरूवार 9…

May 9, 2024

Bareilly Crime News: अपहरण, धर्म परिवर्तन, फिर हैवानियत कर चलती ट्रेन से फेंककर कर उतारा मौत के घाट

Bareilly Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक जिहादी फरियादी ने एक हिंदू छात्रा का…

May 9, 2024

सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को पता है कि ऐसा करने से पहले यमराज जीवन की डोर काट ले जाएंगे, सीतापुर में गरजे CM योगी

Sitapur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरा चुनाव रामभक्तों व रामद्रोहियों के बीच रह…

May 9, 2024

Lakhimpur Kheri: देश की जनता कह रही, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे- CM योगी

Lakhimpur Kheri: लोकसभा चुनाव 2024 एक निर्णायक मोड़ पर आ चुका है। अब तक तीन…

May 9, 2024

This website uses cookies.