Advertisement
IPL

IPL 2022 KKR vs MI: युवा पेसर ने BCCI का झेला दो साल का बैन, वापसी में रोहित शर्मा को किया परेशान, स्विंग के दीवाने हुए दिग्गज

Share
Advertisement

दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है. इस जेंटलमैन खेल में कभी-कभी विवाद भी सामने आ जाते हैं और खिलाड़ियों से भी गलती हो ही जाती है. जिससे कोई कितना भी शानदार क्यों न खेलता हो, BCCI से सजा मिल ही जाती है. इस जेंटलमैन गेम में एक गलती जम्मू-कश्मीर के पेसर रासिख सलाम Rasikh Salam से साल हुई. जिसकी वजह से BCCI ने उन्हें दो साल के लिए बैन कर दिया.

Advertisement

2 साल बाद की वापसी

2 साल का बैन झेलने के बाद इस कश्मीरी पेसर ने साल 2022 के IPL में वापसी की और KKR कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से बुधवार को MI मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेला. वापसी वाले इस मैच में रासिख सलाम ने शानदार खेल दिखाया. अपनी तेज स्विंग से दुनियाभर में हिटमैन के नाम से मशहूर और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma साथ ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जमकर छकाया. पहले रासिख ने रोहित शर्मा को परेशान किया और उसके बाद ईशान किशन को भी बीट किया.

स्विंग के दीवाने हुए दिग्गज

रासिख सलाम की तीखी स्विंग और तेज गति की हर किसी खिलाड़ी ने प्रशंसा की. दिग्गज खिलाड़ियों ने कहा कि सलाम ने IPL से दूर रहकर काफी मेहनत की है. जो अब मैदान पर साफ दिखा दे रही है. आपको बता दे कि रासिख सलाम ने प्रथम श्रेणी मैच ज्यादा नहीं खेले है और वह रणजी ट्राफी मैचों में खेलते हैं. साल 2019 में मुंबई की ओर से IPL में पहला मैच खेला था.

रासिख का प्रथम श्रेणी मैचों में प्रदर्शन

रासिख ने प्रथम श्रेणी के दो मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 7 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा दो लिस्ट A वनडे मैचों में तीन विकेट अपने नाम किए हैं, साथ ही 6 T-20 मैचों में उन्होंने चार विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं, रासिख सलाम जरूरत पड़ने पर बल्ला भी चला लेंते हैं. उन्होंने दो मैचों में 40 से ज्यादा के स्कोर के साथ रन बनाए है. जिसमें उनका बल्लेबाजी का औसत 22.50 है.

यह भी पढ़े-IPL 2022 CSK: 3 मैच हारने के बाद कप्तान जड़ेजा का बयान, धोनी को लेकर कह दी यह बड़ी बात

क्यों लगा रासिख सलाम पर प्रतिबंध ?

साल 2019 में रासिख सलाम Rasikh Salam ने मुंबई इंडियंस MI के लिए अपना पहला मैच खेला था,  लेकिन इसी साल BCCI को उनकी उम्र के सर्टिफिकेट में गड़बड़ी मिली. जिसके बाद रासिख के खिलाफ जांच हुई, जिसमें वह दोषी पाए गए. दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने रासिख सलाम को दो साल के लिए बैन कर दिया. रासिख पर बैन लगाने के बाद मुंबई इंडियंस ने उनका भरपूर साथ दिया. मुंबई इंडियस ने उनको 20 लाख के प्राइस के साथ खरीदा. गौरतलब है कि अगर रासिख लगातार IPL खेलते रहते तो वह उच्च कोटि के गेंदबाज बनकर उभरते.

Recent Posts

Advertisement

गुजरात में दहाड़े PM मोदी, बोले- ‘कांग्रेस वाले और उनकी जमात कान खोलकर सुन लें, जब तक मोदी जिंदा है…’

PM Modi: गुजरात के बनासकांठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जनसभा को संबोधित…

May 1, 2024

शिवपाल यादव का जुबानी हमला, बोले- ‘BJP वालों को ऐसा इंजेक्शन लगाना कि इनकी चीख दिल्ली तक पहुंचे’

Shivpal Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों का मतदान सकुशल संपन्न हो चुका है।…

May 1, 2024

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची अयोध्या, सरयू तट पर आरती…हनुमान गढ़ी और रामलला के करेंगी दर्शन

President Murmu Visit Ayodhya: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अयोध्या पहुंची। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत…

May 1, 2024

Bihar: गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे में चार लोगों की मौत पर सीएम नीतीश ने जताया दुःख

CM Nitish: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने किशनगंज जिले के पौआखाली में गैस सिलेंडर…

May 1, 2024

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की मौत, दावा- अमेरिका में हमलावरों ने मारी गोली !

Goldy Brar Death: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की…

May 1, 2024

This website uses cookies.