Advertisement
राष्ट्रीय

West Bengal : “मुझे शांति से रहने दो…..” ये बोलकर कोर्ट में फूट-फूटकर रो पड़े पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी

Share
Advertisement

(West Bengal) बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) आज अपनी वर्चुअल अदालत की सुनवाई के दौरान टूट गए। शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद दोनों वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं।

Advertisement

पार्थ चटर्जी ने न्यायाधीश से कहा “मैं सार्वजनिक रूप से अपनी छवि को लेकर बहुत चिंतित हूं। मैं अर्थशास्त्र का छात्र था। मंत्री बनने से पहले मैं विपक्ष का नेता था।“मैं राजनीति का शिकार हूं। कृपया ईडी को एक बार मेरे घर और मेरे विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के लिए कहें। मैं एक एलएलबी पास आउट हूं और मुझे ब्रिटिश छात्रवृत्ति दी गई थी। मेरी बेटी यूके में रहती है। मैं इस तरह के घोटाले में खुद को कैसे शामिल कर सकता हूं? न्याय से पहले मुझे चिकित्सा उपचार दिया जाना चाहिए।”

पार्थ चटर्जी ने जमानत के लिए कोर्ट का रुख किया है। उनके वकील ने अदालत में अपील की, “मेरा मुवक्किल जांच एजेंसी के साथ सहयोग कर रहा है। वह भविष्य में भी सहयोग करने को तैयार हैं। कृपया उन्हें किसी भी हालत में जमानत दें।”

पार्थ चटर्जी ने अदालत में आगे कहा “मैं शांति से रहना चाहता हूं। कृपया मुझे अपना जीवन जीने की अनुमति दें। मुझे किसी भी हालत में जमानत दो।”

चटर्जी के तुरंत बाद उनकी सहयोगी अर्पिता को जज के सामने पेश किया गया। अर्पिता मुखर्जी ने अदालत को बताया, “मुझे नहीं पता कि यह मेरे साथ कैसे हुआ। मैं वास्तव में नहीं जानता कि प्रवर्तन निदेशालय ने मेरे घर से इतनी बड़ी रकम कैसे और कहां से बरामद की।”

जज ने तब अर्पिता से सवाल किया कि क्या उन्हें पता है कि पैसे कहां मिले। “मेरे निवास से,” उसकी प्रतिक्रिया आई। “क्या आप घर के मालिक हैं?” जज ने आगे पूछा, जिसका अर्पिता ने सकारात्मक जवाब दिया।

इस पर जज ने कहा, “फिर, कानून के अनुसार, आप जवाबदेह हैं।”

इस पर वह दृढ़ होकर बोलती है, “लेकिन मुझे बरामद पैसे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हूं। मेरे पिता अब नहीं रहे। मेरी 82 वर्षीय मां की तबीयत ठीक नहीं है। मैं एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखता हूं। ईडी मेरे घर पर छापेमारी कैसे कर सकती है?” ।

न्यायाधीश ने कहा “ईडी किसी भी घर पर छापा मार सकता है यदि उनकी जांच में इसकी आवश्यकता है। उनके पास शक्ति है।”

किस मामले में फंसे है पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुख़र्जी ईडी ने जुलाई में अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता स्थित घरों से भारी मात्रा में नकदी बरामद की थी। मशीनों से लैस वित्तीय जांच एजेंसी ने अर्पिता के घरों से करीब 50 करोड़ नकद, सोना और आभूषण जब्त किए थे।

एजेंसी को आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया कि पार्थ चटर्जी को बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले से जोड़ा गया था।

तृणमूल कांग्रेस ने पार्थ चटर्जी को तुरंत ही पार्टी से निकाल दिया था। चटर्जी को पहले मंत्री पद से हटाया गया और फिर पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने नेता के खिलाफ कोई भी आरोप साबित होने पर कार्रवाई करने का आह्वान किया।

Recent Posts

Advertisement

Hamirpur: मर गई इंसानियत, सरकारी शव वाहन ने शव ले जाने के नाम पर लिए 3 हजार रुपए, वीडियो वायरल

Hamirpur: यूपी के हमीरपुर जिले के राठ सीएचसी में मानवता को शर्मसार करने वाला एक…

April 27, 2024

Allegation: इलाज के लिए मांगी रिश्वत, नहीं दे पाए तो गर्भवती महिला को तड़पता छोड़ा, मौत

Death of Pregnant Woman:  शेखपुरा में स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही और घूसखोरी के आरोप लगे…

April 27, 2024

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर निशाना, बोलीं- ‘पिछले 10 सालों में बस बड़ी-बड़ी बातें हुईं…’

Lok Sabha Election 2024: गुजरात के वलसाड में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, "...कांग्रेस…

April 27, 2024

Shahrukh Khan : आखिर क्यों अपने पिता की वजह से कभी कश्मीर नहीं घूमे शाहरुख़ खान

Shahrukh Khan : बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान का कश्मीर के साथ एक गहरा रिश्ता…

April 27, 2024

सास को दिल दे बैठी बहू, शारीरिक संबंध बनाने को कर रही मजबूर…करना चाहती है ‘वो वाला’ प्यार, देखें वीडियो

Viral Video: यूं तो समलैंगिकता के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं पर, उत्तर…

April 27, 2024

Fatehpur: जनरेटर की करंट से पांच किशोर झुलसे, 1 की मौत

Fatehpur: फतेहपुर के हथगाम थाना क्षेत्र के ग्राम मढ़इया में शादी समारोह में काम करते…

April 27, 2024

This website uses cookies.