Advertisement
राष्ट्रीय

मातम में बदला Holi का जश्न, 43 लोगों की मौत, कई घायल

Share
Advertisement

जहां एक तरफ बुधवार को देशभर में लोगों ने होली (Holi 2023) का जश्न मनाया तो वहीं दूसरी तरफ कई घर उजड़ गए, कई परिवारों में मातम छा गया। होली के मौके पर राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत देश के अलग अलग क्षेत्रों में 43 लोगों की जान चली गई। जानिए देश के किस इलाके में कितनी जान गई और किस तरह हादसा हुआ।

Advertisement

दिल्ली के मुंडका में 2 लोगों की मौत

होली के मौके पर राजधानी दिल्ली (Delhi) से सनसनीखेज मामला सामने आया। दरअसल, पश्चिमी दिल्ली के मुंडका (Mundka) में होली के दिन दो गुटों में झगड़ा हो गया। विवाद इतना बढ़ गया का दोनों गुटों की तरफ से जमकर चाकूबाजी हुई। इस हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई, वहीं झगड़े में बीच बचाव करने आए लोगों पर भी चाकू से हमला किया गया, जिसमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

यूपी में सबसे ज्यादा मौत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलग अलग इलाकों में होने वाली मौतों का आंकड़ा 15 बताया जा रहा है। यूपी के बाराबंकी (Barabanki) में होली के मौके पर 7 लोगों की जान चली गई। सबसे पहली घटना बदोसराय कोतवाली के निकट स्थित एक स्कूल के पास हुई, जहां मस्जिद से नमाज पढ़कर लौट रहे 4 बच्चों की एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से मौत हो गई। बाद में कार सड़क के किनारे लगे पेड़ से जा टकराई। बताया गया की इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कार को आग के हवाले कर दिया।

दूसरी घटना थाना रामनगर क्षेत्र में बाराबंकी-बहराइच राजमार्ग पर रानी बाजार चौराहे के पास हुई, जहां तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल सवार युवक को पीछे से टक्कर मार दी। युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रामनगर ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सहारनपुर-सुलतानपुर में 5 लोगों की मौत

सहारनपुर (Saharanpur) जिले के देवबंद थाना क्षेत्र में एक ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार महिला की मौत हो गई जबकि चार वर्षीय बच्चे सहित तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सुलतानपुर में होली खेलने के बाद गोमती नदी में नहाने गए चार युवकों में से तीन की डूबने से मौत हो गई जबकि चौथा लापता है। पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक, तीन शवों को नदी से निकाला जा चुका है जबकि चौथे युवक की तलाश जारी है।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में लखनऊ-प्रयागराज राजमार्ग (Lucknow – Prayagraj Rd) पर बुधवार को दो कारों की आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 6 लोगों की मौत मध्य प्रदेश में दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि टीकमगढ़ में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि विदिशा में एक युवक की मृत्यु हो गई।

बंगाल 8 लोगों की मौत

हावड़ा (Howrah) में डोल जात्रा पर अलग-अलग हादसों में 8 की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले में डोल जात्रा पर अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसों के शिकार हुए सभी लोग मोटरसाइकिलों पर सवार थे।

राजस्थान में एक की मौत, 7 घायल

राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर में भी होली के दिन दो बाइक सवार आपस में टकरा गए। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: Ujjain में होली पर सुरक्षा का जायजा लेने SP पहुँचे घोड़े पर

Recent Posts

Advertisement

एलजी साहब भाजपा के एजेंट कि तरह काम कर रहे हैं और ये सीएम केजरीवाल के खिलाफ बड़ी साजिश है- सौरभ भारद्वाज

New Delhi: आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फंडिंग से जुड़े घिसे-पिटे आरोप…

May 6, 2024

Lok Sabha Election: आजमगढ़ से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव समेत 12 ने दाखिल किया नामांकन

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार (6 अप्रैल) को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त…

May 6, 2024

Jalandhar: भीषण सड़क हादसा, दो कारों के बीच जोरदार टक्कर, 4 की दर्दनाक मौत

Jalandhar: जालंधर-पठानकोट रोड पर रायपुर रसूलपुर गांव के पास एक भीषण सड़क हो गया. हादसे…

May 6, 2024

Lok Sabha Election 2024: BSP ने जारी की उम्मीदवारों की 13वीं सूची, जौनपुर से श्याम सिंह यादव पर लगाया दांव

Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार(6 मई) को लोकसभा चुनाव के…

May 6, 2024

Sant Kabir Nagar: जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली, दो बाइक को किया आग के हवाले

Sant Kabir Nagar: संत कबीर नगर जिले में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में…

May 6, 2024

आज भारत की तरफ कोई आंख नहीं उठा सकता, ये है मोदी की गारंटी, उन्नाव में गरजे CM योगी

Unnao: कांग्रेस और सपा का इतिहास प्रभु राम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस…

May 6, 2024

This website uses cookies.