Advertisement
राष्ट्रीय

Corona Update: फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले 1088 संक्रमित, 26 की मौत

Share
Advertisement

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। इस बीच एक बार फिर से कोविड संक्रमण के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। वहीं, कोविड के (new variants) नए वेरिएंट XE ने भी दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस (corona virus) का यह नया रूप काफी संक्रामक है। आपके बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोविड के 1,088 नए मामले दर्ज किए गए है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमित बढ़कर 4,30,38,016 हो गए हैं।

Advertisement

इसके अलावा कोरोना से 26 लोगों की मृत्यु दर्ज कि गई है। जिसके बाद इस महामारी (corona virus) से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख 21 हजार 736 हो गई है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 10,870 हैं। आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 से रिकवरी की दर 98.76 फीसदी है। जबकि सक्रिय केस में बीते 24 घंटे में 19 की कमी आई है। इसके साथ ही पॉज़िटिविटी रेट (0.25%) दर्ज कि गई है।

मालूम हो कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोरोना वायरस रोधी टीकों (Corona Vaccine) की करीब 186 करोड़ 07 लाख 06 हजार 499 खुराक दी जा चुकी हैं। आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में सक्रिय मामलों (Active cases) में 19 की कमी आई है। इसके साथ ही दो दिन पहले यानी सोमवार को सिर्फ 861 कोरोना के नए संक्रमित मिले और 6 लोगों की मौत हुई थी।

नोएडा के स्कूलों में 15 बच्चे और 3 टीचर कोरोना पॉजिटिव

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर बढ़ता नजर आ रहा है। स्कूल खुलने के बाद से ही कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं। आपको बता दें कि नोएडा (Noida) के तीन प्राइवेट स्कूलों में 15 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं सीएमओ की ओर से अपील की गई है कि लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें और मास्क लगाएं. इन स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर ऑनलाइन शुरू कर दी गई हैं।

स्कूल प्रबंधन ने लगाई ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक

मालूम हो कि 11 अप्रैल को नोएडा (Noida) सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के कुल 13 मामले सामने आए थे। जिसमें बच्चों सहित 3 टीचर संक्रमित थे। जिसके बाद कोविड मामलों को देखते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने फिलहाल (Noida school) स्कूल को बंद कर दिया है। स्कूल प्रबंधन ने ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है। उधर, स्कूल की सभी कक्षाओं को 18 अप्रैल तक ऑनलाइन करने का आदेश जारी किया गया है। इस तरह अबतक 24 घंटे में 20 कोविड संक्रमित मिले हैं।

Recent Posts

Advertisement

Parliament Security: संसद की सुरक्षा में लगी सेंध…एक ही आधार कार्ड 3 लोग…

Parliament Security: एक बार फिर संसद की सुरक्षा में सेंध लगी है। तीन मजदूरों ने…

June 7, 2024

नई दिल्ली: आज एनडीए की संसदीय दल की बैठक…विभागों को लेकर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली: एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। वहीं बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार…

June 7, 2024

आरोपः गर्भ में पल रही थी बेटी, पति ने गर्भवती पत्नी को जबरन खिलवाई गर्भपात की दवा, मौत

Death of Pregnant Woman: कानपुर निवासी एक गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया…

June 6, 2024

Bihar: युवक की पीट-पीटकर हत्या, नदी किनारे मिला शव

Crime in Kaimur: कैमूर में बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं. ताजा मामला भभुआ थाना क्षेत्र…

June 6, 2024

Bihar: पति को नशे लिए टोकना पत्नी को पड़ा भारी, खाट से बांधा और फिर…

Crime in Gaya: बिहार में एक पत्नी को पति से नशे की लत छोड़ने की…

June 6, 2024

Baghpat: आठ साल की बच्ची की गला दबाकर हुई हत्या…पुलिस ने पुरे मामले का किया खुलासा

baghpat:बागपत में रिश्तों के कत्ल की खूनी वारदात सामने आई है। जहां 14 साल के…

June 6, 2024

This website uses cookies.