Coronavirus: नोएडा के तीन स्कूलों में 15 बच्चे और 3 टीचर कोरोना पॉजिटिव, दहशत में पैरेंट्स

Noida school

Noida school

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर बढ़ता नजर आ रहा है। स्कूल खुलने के बाद से ही कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं। आपको बता दें कि नोएडा (Noida) के तीन प्राइवेट स्कूलों में 15 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं सीएमओ की ओर से अपील की गई है कि लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें और मास्क लगाएं. इन स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर ऑनलाइन शुरू कर दी गई हैं।

मालूम हो कि 11 अप्रैल को नोएडा (Noida) सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के कुल 13 मामले सामने आए थे। जिसमें बच्चों सहित 3 टीचर संक्रमित थे। जिसके बाद कोविड मामलों को देखते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने फिलहाल (Noida school) स्कूल को बंद कर दिया है। स्कूल प्रबंधन ने ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है। उधर, स्कूल की सभी कक्षाओं को 18 अप्रैल तक ऑनलाइन करने का आदेश जारी किया गया है। इस तरह अबतक 24 घंटे में 20 कोविड संक्रमित मिले हैं।

रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा

इस बीच स्कूल खुलने से पहले सभी स्टूडेंट को एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट भी लानी होगी। इसमें रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। आपको बता दें कि स्कूल प्रबंधन की ओर से गाइड लाइन जारी की गई है कि किसी भी बच्चे में लक्षण दिखे तो तुरंत जांच कराएं। वहीं, सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि हमने जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही लोगों से अपील है कि वे कोरोना वायरस के प्रति सतर्क रहें और सभी सावधानियां बरतें व मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

बच्चों के पेरेंट्स की भी कोविड जांच की जा रही

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि बच्चों के संपर्क में आने वालों का पता लगाने और उनके सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही स्कूल (Noida school) में सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है। इसके अलावा बच्चों के माता-पिता की भी जांच की जा रही है और उनकी हिस्ट्री ली जा रही है ताकि संक्रमण (corona virus) की दर को रोका जा सके। जबकि जिला निगरानी अधिकारी का कहना है कि बच्चों का पता लगाया जा रहा है और स्कूल (Noida school) से रिकॉर्ड लिया जा रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.