Advertisement
बड़ी ख़बर

Weather Update Today: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों बारिश के आसार, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Share
Advertisement

नई दिल्ली। देश के अधिकांश राज्यों में वर्षा का दौर जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने आज सुबह जारी पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो घंटों में दिल्ली एनसीआर समेत यूपी,  हरियाणा व राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होगी। मौसम विभाग आईएमडी के दिल्ली केंद्र के अनुसार अगले दो घंटे के दौरान एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, बरवाला, हांसी, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा चांदपुर, मोदीनगर, जट्टारी, खैर, इगलास, राया, हाथरस, मथुरा, टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। 

Advertisement

यहां हो सकती है भारी बारिश

  • मौसम विभाग के अनुसार आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तर और मध्य मध्य प्रदेश, सिक्किम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय क्षेत्रों, ओडिशा, विदर्भ और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
  • वहीं, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप, उत्तरी बिहार और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों, दक्षिण बिहार, झारखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
  • मध्य प्रदेश के भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने नौ जिलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें अनूपपुर, डिंडौरी, मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर और खंडवा जिले के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है।
  • उधर, छत्तीसगढ़ मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना। इनके अलावा राज्य के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 23 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है।
  • राजस्थान के भी कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। बीते 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 16 सेंटीमीटर बारिश कोटा के दीगोद में हुई। आगामी 24 घंटे के दौरान अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, नागौर व पाली जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

Recent Posts

Advertisement

सियासत जारी: खरगे का जवाब चिराग ने दिया, रविशंकर ने तेजस्वी पर पलटवार किया

INDI Vs NDA: बिहार में सियासत के मैदान में जुबानी जंग जारी है. ये जनता…

May 1, 2024

देश के अंदर नक्सलवाद और आतंकवाद का कारण बनीं कांग्रेस की नीतियांः CM योगी

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया…

May 1, 2024

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, बोले- ‘भूपेश कक्का की सरकार ने नक्सलवाद को बढ़ावा दिया, हमारी सरकार आई तो…’

Amit Shah: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह…

May 1, 2024

Allegation: वकील ने रंगदारी नहीं दी तो आरोपियों ने कर दी हत्या

Murder in Begusarai: बिहार में एक वकील की हत्या कर दी गई. आरोप है कि…

May 1, 2024

Bihar: तेजस्वी बोले… बीजेपी मतलब बड़का झूठा पार्टी, उपेंद्र कुशवाहा ने मुकेश सहनी को दी यह नसीहत

Tejashwi and Upendra Kushwaha: बिहार में गर्मी के मौसम में चुनावी सरगर्मी भी जोरों पर…

May 1, 2024

This website uses cookies.