Advertisement
बड़ी ख़बर

दिल्ली से सटे Ghaziabad में 7 लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में ड्राइवर दोषी, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

Share
Advertisement

गाजियाबाद । उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के घंटाघर नई बस्ती मोहल्ले में कारोबारी परिवार के 7 लोगों की हत्या करने के मामले में आरोपी घर के पुराने ड्राइवर को अदालत ने शनिवार को दोषी ठहराया था. आज सोमवार को गाजियाबाद की कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है. हत्यारे राहुल वर्मा पर कारोबारी के घर से घटना के बाद लाखों रुपये के गहने एवं जेवरात लूटकर भागने का मामला सिद्ध हुआ था।

Advertisement

बता दें कि गाजियाबाद के घंटाघर कोतवाली क्षेत्र में 21 मई 2013 की रात बुजुर्ग कारोबारी सतीश गोयल एवं उनके पूरे परिवार की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. इस सनसनीखेज वारदात में पुलिस ने ड्राइवर राहुल वर्मा को आरोपी बनाया था।

मृतकों में कारोबारी सतीश गोयल, उनकी पत्नी मंजू गोयल, पुत्र सचिन गोयल, पुत्रवधू रेखा गोयल एवं तीन पौत्र-पौत्री शामिल थे. पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता देवराज सिंह ने बताया कि 22 मई 2013 को सतीश चंद्र गोयल की किडनी ट्रांसप्लांट होनी थी. ड्राइवर राहुल को इसके बारे में जानकारी थी. उसे अनुमान था कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए घर में रखे 25 से 30 लाख रुपये मिल सकते हैं. इसी इरादे से राहुल ने 21 मई की रात वारदात को अंजाम दिया था. वारदात के बाद पुलिस ने राहुल वर्मा के पास से नकदी समेत हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया था।

राहुल को पता थी हर बात
22 मई 2013 को सतीश चंद्र गोयल की किडनी ट्रांसप्लांट होनी थी. राहुल को इसके बारे में जानकारी थी. उसे अनुमान था कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए घर में रखे 25 से 30 लाख रुपये मिल सकते हैं. इसी इरादे से राहुल ने 21 मई की रात वारदात को अंजाम दिया था. घटना के बाद 24 मई को हत्यारे राहुल वर्मा को पुलिस रिमांड पर लिया गया था. साथ ही उससे हत्या में उपयोग में लिए गए चाकू और खून से सने कपड़े भी बरामद किए थे. राहुल वर्मा कारोबारी का कार चालक था. राहुल घटना से करीब 15 दिन पहले कारोबारी सतीश गोयल के घर से साढ़े चार लाख रुपये चोरी कर फरार हो गया था और तब से नौकरी पर नहीं आ रहा था।

क्या हुआ था उस खूनी रात?
21 मई 2013 की रात कोतवाली घंटाघर क्षेत्र की नई बस्ती इलाके में खल-चूरी कारोबारी सतीश गोयल, पत्नी मंजू गोयल, बेटे सचिन गोयल, सचिन की पत्नी रेखा, बेटे-बेटी अमन, मेघा और हनी की हत्या कर दी गयी थी. एक ही परिवार के 7 लोगों की खौफनाक हत्या से पूरा इलाका सहम उठा था. उस समय जो तस्वीर सामने आई थी उसे देखकर डाभी का कलेजा थम गया था. पूरे घर मे हर तरफ सिर्फ और सिर्फ खून और लाशों का खौफनाक मंजर देखने को मिला था।

इसलिए राहुल ने एक के बाद एक हत्याओं को दिया अंजाम
इस पूरे मामले में खल चूरी व्यापारी सतीश गोयल के पूर्व ड्राइवर राहुल का नाम सामने आया था. जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 9 साल लंबे चले इस मामले में आखिरकार राहुल वर्मा को दोषी करार दिया है. पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड के पीछे की वजह व्यापारी भारी-भरकम रकम की लूट थी. पूर्व ड्राइवर राहुल वर्मा को इस बात का अंदेशा था कि मृतक व्यापारी के घर में तकरीबन 40 से 45 लाख रुपए रखे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर आरोपी राहुल वर्मा ने मृतक के घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम देना चाहा लेकिन उसी दौरान घरवालों की आंखें खुल गई जिसके बाद राहुल ने एक के बाद एक साथ नृशंस हत्याओं को अंजाम दिया।

Recent Posts

Advertisement

सपा और कांग्रेस भारत का इस्लामीकरण करना चाहते हैं, फर्रुखाबाद में गरजे CM योगी

Farrukhabad: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज के रामलीला ग्राउंड में…

May 4, 2024

इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो यूपी सरकार से 7 साल और केंद्र सरकार से 10 साल का हिसाब लिया जाएगा, अखिलेश यादव का भाजपा पर वार

UP: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शनिवार को संभल जिले की गुन्नौर विधानसभा तथा…

May 4, 2024

कन्नौज से न अखिलेश जीतेंगे न उनके दोस्त राहुल गांधी रायबरेली से जीतेंगे: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य

Badaun: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को बदायूं पहुंचे. जहां पर उन्होंने आंवला लोकसभा…

May 4, 2024

यह चुनावी युद्ध राम मंदिर बनवाने वालों और निहत्थे कारसेवकों पर गोली चलवाने वालों के बीच है- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक

Bhadohi: भदोही लोकसभा सीट पर छठवें चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे. जिसको लेकर…

May 4, 2024

Arvinder Singh Lovely: BJP में शामिल हुए अरविंद सिंह लवली, हाल ही में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

Arvinder Singh Lovely: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार को कांग्रेस को बड़ा झटका…

May 4, 2024

जिन्हें जेहाद से प्यार, वे भिखमंगे पाकिस्तान के पास जाएं, फर्रुखाबाद में बोले CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेहाद की बात करने वालों को शर्म आनी चाहिए।…

May 4, 2024

This website uses cookies.