Advertisement

Investors Summit को सफल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर, सीएम धामी पहुंचे गुजरात

Share
Advertisement

Investors Summit 2023: उत्तराखंड में 8 से 9 दिसंबर को आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर सरकार हर संभव कोशिश में लगा है। इसको लेकर सीएम देश विदेश के अलग-अलग हिस्सों को दौरा कर रहे है। इसी कड़ी में सीएम धामी लंदन, दिल्ली, चेन्नई समेत देश के कई राज्यों में आयोजन कर चुके हैं। इस दौरान सीएम कई निवेशक को आमंत्रण दे चुके हैं। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण समझौता हो चुकी है। विभिन्न सेक्टर्स से जुड़े निवेशकों को पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में निवेश करने के लिए अपील भी की।

Advertisement

Investors Summit 2023: गुरजात के अहमदाबाद पहुंचे सीएम धामी

इन्वेस्टर समिट में चार चांद लगाने के लिए अब सीएम अहमदाबाद दौरे पर पहुंचे। वहां उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत कर गुजरात के विकास पर उनके विचार एवं अनुभव को सुना। साथ ही सीएम ने यहां साबरमती रिवर फ्रंट का भ्रमण भी किया। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। बुधवार, 01 अक्टूबर को वह मॉर्निंग वॉक के दौरान लोगों से मुलाकात कर देश-विदेश के मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुनियोजित रूप से विकसित किया गया यह रिवर फ्रंट गुजरात के पर्यटन स्थलों में अपना अलग स्थान रखता है। बता दें कि देश-विदेश से इस रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट को लगभग 20 से अधिक पुरस्कार मिल चुके हैं।

हो चुका है कई महत्वपूर्ण समझौता

सीएम ने इस पहल से अभी तक कई महत्वपूर्ण समझौते हो चुके हैं। जिसमें सर्वोदय ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल से 1 हजार करोड़, अपोलो हॉस्पिटल से 500 करोड़ तथा  क्राफ्ट स्मिथ इंडिया से 1 हजार करोड़। इसके अलावा इंफिनिटी ग्लोबल से 4000 करोड़ रुपये के एमओयू किए जा चुके हैं। मुख्यंत्री ने ने चेन्नई में आयोजित रोड शो में शामिल होने आए अलग-अलग ग्रुपों के निवेशकों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आने का निमंत्रण दिया।

ये भी पढ़ें- Assembly Election: 7 से 30 नवंबर तक Exit Poll पर रोक, EC ने जारी की अधिसूचना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *