Advertisement

Uttarakhand: आज खड़गे उत्तराखंड से करेंगे लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत

Share
Advertisement

Uttarakhand: रविवार, 28 जनवरी को, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) उत्तराखंड (Uttarakhand) से अपना लोकसभा चुनाव अभियान शुरू करेंगे। रैली की जगह, देहरादून के बन्नू स्कूल के ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम को “विराट कार्यकर्ता सम्मेलन” कहा गया है।

Advertisement

खड़गे दिल्ली से दोपहर 12:30 बजे जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रेस कोर्स एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन हैलीपैड पहुंचेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया जाएगा। यहां से खड़गे बन्नू स्कूल ग्राउंड जाते हैं। वे करीब एक बजे कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे।

Uttarakhand: रात तक नहीं मिली हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति

देहरादून में पुलिस लाइन हेलीपैड पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को हेलिकॉप्टर से उतरने की अनुमति नहीं दी गई है। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस मुख्यालय के अंदर धरना दिया, इसके विरोध में।

बाद में, धरने पर बैठे कांग्रेसियों को पुलिस ने हटाया। यशपाल आर्य, प्रतिपक्षी नेता, भी मौके पर पहुंचे। उनके एसपी अजय कुमार से बहस हुई। Arya ने कहा कि पुलिस तानाशाही ढंग से काम करती है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को सरकार के दबाव में रोकने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस ने कहा पुलिस लाइन में कई बार मुख्यमंत्री और VIP के हेलिकॉप्टर उतरे हैं लेकिन कांग्रेस के अध्यक्ष का हेलिकॉप्टर उतरने की परमिशन नहीं दी जा रही। SP ने कहा पुलिस लाइन में हेलिकॉप्टर लैंडिंग जोन नहीं है। इसलिए वहां हेलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया जा सकता।

खड़गे तीन से चार घंटे तक रहेंगे

कांग्रेस की नौ महिला कार्यकर्ताओं ने भाषण से पहले खड़गे का स्वागत किया जाएगा। देहरादून में खड़गे तीन से चार घंटे तक रहेंगे। यहां वे विधायकों और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से भी मिल सकते हैं।

कांग्रेस ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है। कांग्रेस बूथ स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं को कार्यकर्ता सम्मेलन में बुलाया गया है। साथ ही, इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए स्थानीय कांग्रेस नेताओं से कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: ब्रेक के बाद आज से फिर शुरू होगी कांग्रेस की न्याय यात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *