Advertisement

Uttarakhand: चारधाम यात्रा को लेकर पोस्ट की गई भ्रामक वीडियो

Share
Advertisement

चारधाम यात्रा में मौसम की चुनौती के बीच सोशल मीडिया में भ्रामक खबरें पोस्ट की जा रही हैं जिससे श्रद्धालुओं में भ्रम फैल रहा है। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में ग्लेशियर टूटने की भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट की गई है। ऐसी अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisement

उत्तराखंड में चल रही चार धाम यात्रा में मौसम की चुनौती बनी हुई है। बदरी केदार धाम में रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है। लेकिन सोशल मीडिया पर यात्रा को लेकर भ्रामक खबरें भी पोस्ट की जा रही हैं। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में ग्लेशियर टूटने की भ्रामक खबर सोशल मीडिया में पोस्ट की गई है। 4 अप्रैल को सिक्किम के गंगटोक में आये एवलांच के वीडियो को बदरी केदार में ग्लेशियर टूटने की भ्रामक खबर के रूप में सोशल मीडिया पर पोस्ट जा रहा है। उत्तराखंड पुलिस ने इस पर कड़ा रुख अपनाया है।

इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। डीआईजी एसटीएफ सेंथिल अबुदेई कृष्ण राज एस ने श्रद्धालुओं को ऐसी भ्रामक सूचनाओं के प्रति आगाह किया है। डीआईजी ने कहा है कि यात्रा से संबंधित सभी जरूरी जानकारियां उत्तराखंड पुलिस की सोशल मीडिया पेजेज़ पर लगातार अपडेट की जा रही हैं। इसलिए श्रद्धालु उत्तराखंड पुलिस की दी गई सूचनाओं के आधार पर ही अपनी यात्रा को प्लान करें।

चारधाम यात्रा में खराब मौसम की चुनौती के बीच पुलिस प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रहा है। लेकिन सोशल मीडिया में फलाई जा रही अफवाहों से यात्रा को लेकर श्रद्धालु में घबड़ाहट की स्थिति बन सकती है। इसीलिए पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर लगाम कसने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand: उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *