Advertisement

Uttarakhand: चार धाम यात्रा की तैयारियों के बीच जोशीमठ के छावनी बाजार में चिंता बढ़ी

Share
Advertisement

Dehradun: चार धाम यात्रा की तैयारियों के बीच जोशीमठ के छावनी बाजार क्षेत्र में सड़क पर बढ़ती दरारों की तस्वीरों ने चिंता बढ़ा दी है। स्थानीय लोगों ने दरारों की स्थिति गंभीर बताते हुए सरकार से जल्दी ट्रीटमेंट कराने की मांग की है।

Advertisement

22 अप्रैल से शुरु होने जा रही चार धाम यात्रा को लेकर शासन प्रशासन तैयारियों में जुटे हैं। लेकिन आपदा प्रभावित जोशीमठ की तस्वीरों से यात्रा तैयारियों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जोशीमठ के छावनी बाजार क्षेत्र में जेपी कॉलोनी से मारवाड़ी के बीच में सड़क पर बने गड्ढे गहरे होते जा रहे हैं। साथ ही सड़क पर बनी दरारें चौड़ी हो रही हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक सड़क पर पच्चीस से तीस फुट का गड्ढा बन चुका है जो किसी बड़े हादसे को न्योता दे रहा है। सड़क पर और भी कई जगह दरारें आ रही हैं। लोगों का कहना है कि इस समय सड़क की हालत खतरनाक है । ऐसे में बरसात के समय स्थिति कितनी गंभीर हो जाएगी इसे आसानी से समझा जा सकता है। प्रशासन ने सड़क पर ट्रीटमेंट का काम कराया है लेकिन स्थानीय लोग इसे यात्रा के लिहाज से नाकाफी बता रहे हैं। क्योंकि हेलंग-मारवाड़ी बाईपास का काम पूरा नहीं हो पाया है।

ऐसे में बदरीनाथ धाम के लिए यात्रियों के वाहन जोशीमठ मार्ग से ही गुजरेंगे। लोगों का कहना है कि यात्रा के दौरान कोई हादसा नहीं हो इसके लिए प्रशासन को जेपी कॉलोनी से मारवाड़ी के बीच इस मार्ग पर समय से ट्रीटमेंट कराने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में फिर बढ़ा बिजली का संकट, 24 को होगी महत्वपूर्ण बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें