Advertisement

Uttarakhand: सीएम ने की चारधाम यात्रा तैयारियों की समीक्षा

Share
Advertisement

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा की तैयारियां 15 अप्रैल तक पूरी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि चारधाम यात्रा सुरक्षित और सुगम रहे इसे ध्यान में रखते हुए जरूरी व्यवस्थाएं की जाएं। चारधाम यात्रा तैयारियों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ये निर्देश दिए।

Advertisement

22 अप्रैल को गंगोत्री धाम के कपाट खुलेंगे। और इसी के साथ इस साल की चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। चारधाम यात्रा को लेकर शासन प्रशासन तैयारी में जुटे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ यात्रा तैयारियों की समीक्षा की है। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने यात्रा को लेकर सभी तैयारियां 15 अप्रैल तक पूरे करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग के अफसरों , पुलिस अधिकारियों और चारधाम यात्रा से जुड़े जिलाधिकारियों को जरूरी तैयारियों के संबंध में ये निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रहे इसके लिए प्लान तैयार किया जाए। साथ ही पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों की जगह जगह तैनाती रहे जिससे किसी आपात स्थिति में राहत और बचाव का काम तेजी से किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षित और सुनियोजित चारधाम यात्रा सरकार की प्राथमिकता है इसलिए तैयारियों में कोई कमी नहीं रहने पाए। 2022 की चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड 46 लाख से अधिक श्रद्धालु आए थे। लेकिन यात्रा के दौरान अव्यवस्था भी नजर आई थी। इस बार ऐसी स्थिति पैदा नहीं हो, इसके मद्देनजर सीएम धामी खुद तैयारियों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand: बस हादसे की चपेट में आने से हुई जनहानि पर सीएम धामी ने जताया शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें