Uttarakhand: प्रस्तावित स्पोर्टस यूनिवर्सिटी पर सीएम धामी की बैठक

Share

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रस्तावित स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए विशेषज्ञों से सुझाव लेने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी में स्पोर्टस यूनिवर्सिटी की संभावना तलाशने के भी निर्देश दिए हें। जिससे राज्य की खेल प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के बेहतर मौके मिल सकें।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में प्रस्तावित स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के सबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में खेल मंत्री रेखा आर्य और मुख्य सचिव एसएस संधू के साथ ही शासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में सीएम ने निर्देश दिये कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए विषय विशेषज्ञों से सुझाव लिए जाएं।

अवस्थापना सुविधाओं के विकास, खेल और जरूरी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए सुझाव लिये जाएं। बैठक में सीएम ने हल्द्वानी में भी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की संभावना तलाशने को कहा। मुख्य रूप से सीएम धामी ने ये निर्देश दिए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं। राज्य में युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। 2024 में उत्तराखण्ड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होना है।

इसके मद्देनजर नई खेल नीति में खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास किये गये हैं। सीएम ने कहा कि राज्य में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनने से प्रदेश के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने के और बेहतर अवसर मिल सकेंगे।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand: नवरात्रि में नियुक्ति पत्र वितरण को बताया सुखद संयोग, सीएम ने दिए पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *