Advertisement

Uttarakhand: पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम धामी, इन मुद्दों को लेकर किया अनुरोध

Share
Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी। साथ ही जोशीमठ में केंद्र की मदद से चल रहे राहत कार्यों के बारे में बताया।  प्रधानमंत्री ने जोशीमठ में राहत के कामों के लिए केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

Advertisement

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम धामी ने प्रधानमंत्री को बदरी केदार धाम का प्रसाद, गंगा तुलसी, गंगोत्री- यमुनोत्री,  अलकनंदा और मंदाकिनी के पवित्र जल के साथ ही रुद्राक्ष की माला भी भेंट की। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के विकास में प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और सहयोग के लिए आभार जताया।

डेढ़ घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों पर प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आ रहे हैं। जोशीमठ में केंद्र सरकार के सहयोग से राहत कार्यों पर भी सीएम ने चर्चा की। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने जोशीमठ में पुनर्निर्माण और राहत के लिए केंद्र सरकार से हर संभव सहयोग का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से जागेश्वर धाम, आदि-कैलाश,पार्वती सरोवर, ओम पर्वत और मायावाती आश्रम की यात्रा पर आने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय में राज्य से सम्बन्धित मामलों के जल्द निस्तारण के लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध किया। सीएम ने प्रधानमंत्री से प्रदेश में अक्टूबर/नवम्बर में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन के लिए समय दिए जाने का अनुरोध किया। साथ ही किच्छा में 2000 एकड़ के पराग फार्म में शहर विकसित करने के लिए केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय से 1000 करोड़ रू. की धनराशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शहर के विकसित होने पर लगभग 7000 करोड़ का निजी निवेश होने का अनुमान है, जिसमें 50 हजार लोगों के रोजगार सृजन के साथ ही लगभग दो लाख लोगों की आवासीय व्यवस्था की संभावना है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से इस ग्रीन फील्ड सिटी को विकसित करने के लिए अपेक्षित धनराशि जल्द जारी कराने का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand: चारधाम यात्रा को लेकर पोस्ट की गई भ्रामक वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें