Advertisement

Uttarakhand: लगातार खराब मौसम से केदारनाथ यात्रा को लेकर चुनौती, सीएम पुष्कर सिंह धामी की श्रद्धालुओं से अपील

Share
Advertisement

सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने केदारनाथ दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से मौसम का ध्यान रखते हुए यात्रा करने की अपील की है। केदारनाथ में लगातार खराब मौसम के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने कहा है कि मौसम की जानकारी लेकर ही श्रद्धालु आगे बढ़ें।

Advertisement

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) शुरू हो चुकी है। 22 अप्रैल को गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के कपाट खुल गए हैं। 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे। लेकिन केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश ने चिंता बढ़ा दी है। बारिश और बर्फबारी के कारण यात्रा की तैयारियों पर भी असर पड़ा है। ऐसे में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धालुओं से केदारनाथ धाम की यात्रा में सावधानी बरतने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी श्रद्धालु मौसम के बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही केदारनाथ धाम की यात्रा पर आगे बढ़ें। मुख्यमंत्री ने बारिश और ठंड से बचने के लिए भी श्रद्धालुओं को रेनकोट और पर्याप्त गर्म कपड़े ले जाने की सलाह दी है।

सीएम ने कहा है कि बर्फबारी और काफी ठंड होने के कारण यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में यात्री स्वास्थ्य बिगड़ने पर तत्काल नजदीकी हेल्थ सेंटर पर जाकर चिकित्सक से जांच कराएं और जरूरी चिकित्सा लें।

केदारनाथ धाम में यात्रा की परिस्थितियां कठिन होती हैं और खराब मौसम ने हालात को और कठिन बना दिया है। ऐसे में सीएम धामी ने श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की है। जिससे बाबा केदार के दर्शनों के लिए आ रहे उत्साहित श्रद्धालुओं को किसी अप्रिय हालात का सामना नहीं करना पड़े।

ये भी पढ़ें: Vande Bharat Express से 250 किमी दूर वाले शहर भी जुड़ेंगे, रेलवे कर रहा तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *