Advertisement

प्रदेश की तरक्की और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए हम कर रहे हैं हरसंभव कार्य : CM धामी

Share
Advertisement

उत्तराखंड: राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उधम सिंह नगर ज़िले के काशीपुर में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Advertisement

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उधम सिंह नगर में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमने काशीपुर में लगभग 137 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में दूसरे AIIMS का सैटेलाइट सेंटर खोलने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। हमारे समक्ष कोई राजनीतिक चुनौतियां नहीं है बल्कि हमारे समक्ष उत्तराखण्ड का विकास चुनौती है, जिसको लेकर हम लगातार कार्य कर रहे हैं और हमारा लक्ष्य है कि उत्तराखण्ड के विकास के पहिए को तेजी से आगे बढ़ाना।

पिछली सरकारों में लगातार शुगर मिल बंद हो रही थी लेकिन हमारी सरकार बंद पड़ी शुगर मिलों को फिर से चलाने का कार्य कर रही है: मुख्यमंत्री

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड के विकास की यात्रा मेरी निजी यात्रा नहीं बल्कि हम सभी की एक सामूहिक यात्रा है। इस युवा प्रदेश के जो युवा स्वप्न हैं अगर इन्हें पंख देने का कार्य किसी ने करना है तो वो हम सभी को मिलकर करना है। “उद्योग-धंधों के साथ वित्तीय समाधान के लिए सरकार तैयार है, इसके लिए वन टाइम सेटेलमेंट जैसी योजनाओं को लेकर आया जाएगा और जो भी लेनदेन हैं उन्हें पूरा किया जाएगा”।

‘नंदा गौरा योजना 2015-16’ को लेकर जो भी बजट था वह हमने जारी कर दिया है: CM

आगे मुख्यमंत्री बोले “#Corona के कारण असहाय हो चुके बच्चों का प्रदेश सरकार भली-भांति ख्याल रख रही है और उनके लिए हम विभिन्न योजनाओं के जरिए, पूरे समर्पित भाव से कर कर रहे हैं”। #उज्जवला_योजना के माध्यम से हमने हमारी माताओं और बहनों के आंसू पोछने का काम किया है। देश में अगर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का किसी ने काम किया है तो वह हैं हमारे प्रधानमंत्री @narendramodi

हम प्रदेश की तरक्की और महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु हरसंभव कार्य कर रहे हैं: सीएम

उन्होनें कहा कि #Corona काल की विपरीत परिस्थितियों में केंद्र सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया, जो कि उस वक्त की सबसे आवश्यक वस्तुओं में से एक था। हमारी बनाई नई खेल नीति से, प्रदेश में खेलों से जुड़ी और अधिक प्रतिभाएं उभरेंगी और उनको नए नए अवसर मिलेंगे।’मुख्य सेवक’ के रूप में मुझे कार्य करने का जो भी समय मिला है, उसका एक-एक क्षण मैंने राज्य के विकास को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें