Advertisement

उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग पर रोक

Share
Advertisement

उत्तराखंड में आज भी बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। आज जिन जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

Advertisement

बता दें उत्तराखंड की 6 जिलों में आज तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग में देहरादून समेत 6 जिलों के लिए जारी किया है जबकि अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं। इन 6 जिलों में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद देहरादून समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है सुबह से ही लगातार बारिश होने से स्कूली बच्चों को भी स्कूल जाने में काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी हालांकि बारिश होने से तापमान में थोड़ी गिरावट आई है इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है लेकिन लगातार हो रही बारिश से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हुआ है।

बता दें उधर मौसम विभाग का यह भी यह कहना है कि ये मानसून की विदाई का भी वक्त है। मानसून 20 सितंबर तक विदा हो सकता है, लेकिन 27 अगस्त के बाद मानसून थोड़ा कमजोर पड़ा था, जो 10 सितंबर तक लगातार कमजोर रहा हालांकि 10 सितंबर के बाद प्रदेश में फिर से मानसून एक्टिव है, लेकिन यह एक चिंता की भी बात है कि मानसून सीजन के वक्त मानसून क्यों कमजोर रहा। हालांकि मानसून सीजन के वक्त जुलाई और अगस्त में बारिश का क्रम काफी बेहतर रहा है।

ये भी पढ़ें: विवादित बयान को लेकर सनातन धर्म पर हरिद्वार में अखाड़ा परिषद की बैठक, कार्रवाई की चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *