Advertisement

सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विश्वविद्यालय बनाने के लिए संकल्पित: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

Share
Advertisement

उत्तराखंड: देहरादून में राष्ट्रीय रैकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए। इस दौरान उन्होनेें कहा कि यह प्रतियोगिता आज से शुरू होकर एक सप्ताह तक चलेगी। मेरी आप सभी को शुभकामनाएँ हैं। अगर हम खेलों का नियमित रूप से अभ्यास करें तो हम अधिक स्वस्थ रह सकते हैं।

Advertisement

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे कहा कि ओलंपिक में बेटियों ने पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। अभिभावक अपनी बेटियों को खेलों के लिए प्रोत्साहित करें। हमने नई खेल नीति में खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए कई प्रकार की व्यवस्थाएं की हैं। हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विश्वविद्यालय बनाने के लिए संकल्पित है। हमारी सरकार ने हर ग्राम सभा में स्वस्थ युवा और स्वस्थ उत्तराखंड योजना के अंतर्गत ओपन जिम खोलने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

CM धामी की बड़ी बातें…

खेलों की वजह से सद्भावना और एकता का भाव स्वतः ही बढ़ने लगता है।

खिलाड़ी पूरे समाज के लिए एक प्रेरणास्रोत की तरह कार्य करते हैं।

ओलंपिक में बेटियों ने पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है।

अब सभी अभिभावक अपने बच्चों को खेलों की ओर प्रोत्साहित कर रहे हैं।

हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विश्वविद्यालय बनाने के लिए भी संकल्पित है।

नई खेल नीति के माध्यम से नई प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलेगा। साथ ही साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के एथलीट भी मिलेंगे: मुख्यमंत्री

CM बोले ‘स्वस्थ युवा-स्वस्थ उत्तराखण्ड’ योजना के माध्यम से हमने उत्तराखण्ड के सभी विकास खंडों में ओपन जिम खोलने की व्यवस्था शुरू कर दी है। इससे अवश्य ही प्रदेश के युवा लाभान्वित होंगे। हमने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली @VandanaHockey16 को ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का ब्रांड एंबेसडर बनाकर महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

उन्होनें कहा हम उत्तराखण्ड के विकास हेतु संकल्पित हैं। इसके लिए हम नई नई योजनाएं ला रहे हैं। साथ ही हम स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए नए नए पैकेज भी लेकर आ रहे हैं, जिसमें बैंकों के साथ समन्वय किया जा रहा है। मैं इस आयोजन की सफलता हेतु आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं। आगामी समय में भी यह आयोजन यशस्वी बनकर सभी खिलाड़ियों के लिए एक शानदार सहभागिता देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *