Advertisement

Uttarakhand News: जोशीमठ में गहराया संकट, PM मोदी से मिले CM धामी, लगाई मदद की गुहार

जोशीमठ को लेकर सीएम धामी की पीएम मोदी से चर्चा

जोशीमठ को लेकर सीएम धामी की पीएम मोदी से चर्चा

Share
Advertisement

एक बार फिर उत्तराखंड में चारधाम यात्रा और भारी बारिश के बीच जोशीमठ का खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। आपदा प्रबंधन विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि “पीड़ितों को सरकारी मदद मुहैया कराई जा रही है।”

Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

जोशीमठ में दरारों के कारण लोगों को अपने घरों से निकलना पड़ा था। वहीं उत्तराखंड सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि कैसे एक बार फिर लोगों को वहां पर बसाया जाए। आपको बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी को जोशीमठ के बारे में बताया कि कैसे जोशीमठ आज खतरे में है। इस मामले पर पीएम मोदी ने सीएम धामी से कहा कि “जोशीमठ के लोगों की सहायता के लिए जो भी हो सकेगा, वह काम करेंगे।”

प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा ने बताया

आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा ने सूचना देते हुए कहा कि “लोगों के लिए ₹5000 प्रति महीना किराए पर रहने के लिए व्यवस्था की गई है। अगर कैम्प में रहना चाहते हैं तो उसकी भी व्यवस्था की गई है, खाने पीने की कोई समस्या नहीं है। सिन्हा ने आगे कहा अब तक 80 परिवारों को मुआवजा राशि दी जा चुकी है और अधिक राशि की व्यवस्था की जा रही है तो यह कहना गलत होगा कि सरकार ने कुछ नहीं किया है।” 

हरीश रावत ने धामी सरकार पर साधा निशाना

जोशीमठ को लेकर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने धामी सरकार पर तंज कसा है और सरकार से पूछा कि “अबतक कौन-सी मदद की गई और क्या सहायता की गई, ये बताना चाहिए। जोशीमठ के लोगों की मदद करने के लिए बीजेपी का रिकॉर्ड खराब ही रहा है। जोशीमठ ही नहीं बल्कि दूसरे क्षेत्रों में भी लोग बेसहारा और मजबूर हैं।”

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र से दिल्ली तक NCP की सियासी जंग, आज शरद पवार करेंगे बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *