Advertisement

नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, 50 लाख का नकली समान बरामद

Share
Advertisement

Uttarakhand News: रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के मतलबपुर में नकली दवाई बनाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दरअसल, रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के मतलबपुर में ड्रग्स विभाग की टीम और एसओजी की संयुक्त कार्यवाही में एक दवा फर्म में कार्यवाही की गई जिसमें भारी संख्या में नकली दवाईयां पाई गई हैं । एसटीएफ ने यहां से करीब 25 लाख रुपये कीमत की नकली एंटीबायोटिक दवाइयां और 25 लाख रुपये की दवाइयां बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे कच्चे माल की खेप बरामद की है। टीम ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो मतलबपुर गांव का ही रहने वाला है।

Advertisement

ऐसे बनाते थे नकली दवाईयां

आपको बता दें कि नकली दवाईयां बनाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। और बताया जा रहा है कि फर्म में एनिमल फूड सप्लीमेंट बनाने की आड़ में नकली दवाईयों का गोरखधंधा चलाया जा रहा था। पुलिस से वार्ता के दौरान उन्होने बताया कि नकली दवाइयां बनाने वाली ये फर्म एक छोटे से घर में चलाया जा रहा था। इसमें देश की नामी कंपनियों के नाम से नकली दवाएं बनाई जा रही थीं। लेकिन पुलिस ने अब उस जगह को सील कर दिया है।

आरोपी को कर लिया गया है गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि ड्रग्स विभाग के अधिकारी फिलहाल इस घटना पर कार्यवाही कर रहे है और आरोपी से पता लगाया जा रहा है कि ये नकली दवाइयां कहां कहां और किसे सपलाई की जा रही थी। ताकि ये जानकारी जुटा कर कई लोगों की जिंदगियों को बचाया जा सके।

देशभर में 2 करोड़ से ज्यादा कीमत की बनाई जाती है नकली दवाइयां

देशभर में 2 करोड़ से ज्यादा कीमत की बनाई जाती हैं नकली दवाइयां और खेला जाता है लोगों की जिंदगियों का साथ खेल। हर साल नए नए गुट पकड़े जाते है लेकिन फिर भी सरकार इन गिरोहिईयों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाती है। लोगों में डर नाम की भी कोई चीज नहीं बची है कोई एक तरफ नकली दवाईयां बना रहा है तो कोई दूसरी तरफ नकली दूध और पनीर बना रहा है।

यह भी पढ़ें: गौधाम हल्दूचौड़ में जन्माष्टमी की तैयारी को लेकर की गई प्रेस वार्ता, दी कुछ अहम जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *