Advertisement

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा की तैयारियां जोरों पर, सरकार ने यात्रियों की सुविधा का रखा है पूरा ध्यान

Chardham Yatra

Chardham Yatra

Share
Advertisement

Chardham Yatra: 22 अप्रैल से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। जिसके चलते यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Advertisement

सीएम धामी करेंगे यात्रियों का स्वागत Chardham Yatra

22 अप्रैल से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। जिसके चलते यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। यात्रा शुरू होने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद चारधाम यात्रा के प्रवेश स्थल ऋषिकेश पहुंचेंगे। ऋषिकेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद यात्रियों का स्वागत सत्कार करेंगे। सरकार यात्रियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने की भी योजना बना रही है।

यात्रियों का पूरा ध्यान रखेगी सरकार Chardham Yatra

भूस्खलन व अन्य आपदाओं के चलते लंबे जाम में फंसने पर सरकार यात्रियों का पूरा ख्याल रखेगी। यात्रियों को जलपान और बच्चों को दूध उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदेश बीजेपी के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इसकी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व सरकार के अन्य मंत्री व अधिकारी ऋषिकेश में यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का स्वागत करेंगे। कुल मिलाकर राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा की तैयारियों को तकरीबन अंतिम रूप दे दिया है। सीएम ने अधिकारियों को ऐसी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं कि देश-दुनिया से आने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो। इसके लिए सरकार की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं।

STF ने फर्जी वेबसाइट करवाई बंद

उत्तराखंड सरकार को हेलीसेवा की टिकट बुकिंग के दौरान  होने वाले फर्जीवाड़े की काफी शियातें मिली थीं। जिसके बाद से तमाम अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे थे। उत्तराखंड मे STF ने चारधाम यात्रा के लिए हेलीसेवा टिकट बुक करने वाली फर्जी वेबसाइट बंद करवा दी है। साथ ही एसटीएफ का कहना है कि बुकिंग कराते समय सभी यात्री धोखाधड़ी से सावधान भी रहे। STF ने चारधाम यात्रा के लिए हेलीसेवा टिकट बुकिंग के नाम पर आठ फर्जी वेबसाइट को बंद कराया है।

IRCTC की अधिकृत वेबसाइट से करें बुकिंग

आपको बता दे कि इस बार चारधाम यात्रा हेलीसेवा बुकिंग के लिए IRCTC की वेबसाइट को अधिकृत किया गया है। IRCTC की वेबसाइट का लिंक www.heliyatra.irctc.co.in है। वही अगर टिकट बुकिंग को लेकर कोई भी शिकायत होती है तो यात्री 9456591505, 9412080875 दोनो नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इन दोनो नंबरों के माध्यम से जल्द से जल्द यात्री की समस्या का समाधान हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: UP NIKAAY CHUNAAV: निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का नामांकन खत्म, प्रचार-प्रसार में जुटी BJP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *