Advertisement

Ambedkar Jayanti 2024: ’बाबा साहेब का मिशन अधूरा, बीएसपी करेगी पूरा’, मायावती ने किया नमन

Ambedkar Jayanti 2024

Ambedkar Jayanti 2024

Share
Advertisement

Ambedkar Jayanti 2024: डॉ. भीमराव अंबेडकर को भारतीय संविधान के मुख्य शिल्पकार कहा जाता है। वह स्वतंत्र भारत के पहले कानून मंत्री भी थे। हमारे देश में हर साल 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाती है। इस साल पूरा देश उनकी 134वीं जयंति मनाने जा रहा है। बाबासाहेब अंबेडकर एक विद्वान, वकील, सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ थे, जिन्होंने अपना जीवन सामाजिक न्याय और समानता के लिए समर्पित कर दिया।

Advertisement

डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के करोड़ों ग़रीबों, शोषितों, वंचितों, उपेक्षितों के मसीहा परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को आज उनकी जयन्ती पर शत्-शत् नमन् व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित तथा उनके अनुयायियों से इनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमानी मूवमेन्ट के मिशनरी कारवाँ को मंज़िल तक पहुँचाने की अपील।

मायावती ने कहा कि ’बाबा साहेब का मिशन अधूरा, बीएसपी करेगी पूरा’, यह केवल एक नारा नहीं बल्कि वह दृढ़ संकल्प व मिशन है, जिसको लेकर पार्टी बनी और यूपी में चार बार बनी सरकार के दौरान इसको ज़मीनी हकीकत में काफी हद तक उतारा गया। वर्तमान लोकसभा चुनाव भी इसी लक्ष्य को लेकर पूरे तन, मन, धन से लड़ना है।

यह भी पढ़ें: सलमान खान के घर के बाहर अज्ञात बदमाशों ने की फायरिंग, चलाई दनादन गोलियां

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें