Advertisement

Uttrakhand के राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत ,केंद्र ने 118.91 करोड़ रू. किए मंजूर

0
Pushkar singh dhami

Pushkar singh dhami

Share
Advertisement

Uttrakhand: केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड के लिए 118 करोड़ रूपए की धनराशि जारी की है। वहीं CRIF  योजना के तहत प्रदेश के लिए 193 करोड़ रूपए की धनराशि जारी की गई है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र से धनराशि जारी होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

Advertisement

केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत उत्तराखण्ड के लिए 118.91 करोड़ रूपये की धनराशि को मंजूरी दी है। राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत गरीबी रेखा के नीचे के परिवारों के बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों की मदद के लिए धनराशि दी जाती है। केंद्र ने धनराशि को मंजूरी देने के साथ ही भुगतान के आदेश भी जारी कर दिए हैं। वहीं उत्तराखण्ड को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने भी सौगात दी है। केंद्र से राज्य को ये सौगात मिली है।

 सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र से राज्य के लिए धनराशि को मंजूरी दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य की डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में उत्तराखंड के विकास के कामों और योजनाओं को नई गति मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *