Advertisement

सीएम तीरथ सिंह ने ‘कुम्भः आस्था विरासत और विज्ञान’ काफी टेबलबुक का किया विमोचन…

Share
Advertisement

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में कुंभ मेले के महत्व पर आधारित कॉफ़ी टेबल बुक ‘कुंभः आस्था, विरासत और विज्ञान’ का विमोचन किया। इस कॉफी टेबल बुक में कुंभ से सम्बंधित फोटोग्राफ्स, कुंभ की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि, कुंभ का विज्ञान आदि विषयों का समावेश किया गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने कहा कि कुम्भ मेला भारत की सांस्कृतिक विरासत और आस्था का प्रतीक है। कुम्भ मेला का महत्व सर्वकालिक है। उन्होंने कहा कि कुम्भ से संबंधित इस प्रकार की रचना के प्रकाशन से कुम्भ के सांस्कृतिक एवं पौराणिकता का भी प्रचार-प्रसार होगा। उन्होंने इसके लिये प्रकाशक मंडल के प्रयासो की भी सराहना की।

कुंभ मेले के महत्व पर आधारित कॉफ़ी टेबल बुक ‘कुंभः आस्था, विरासत और विज्ञान’ का विमोचन करने दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकारश्री शत्रुघ्न सिंह, सलाहकार डॉ. आरबीएस रावत, आईजी कुम्भ मेला संजय गुंज्याल, यूकोस्ट के महानिदेशक डॉ. राजेन्द्र डोभाल, कुम्भ मेला नोडल अधिकारी (मीडिया) मनोज श्रीवास्तव, पुस्तक के संपादक कुँवर राज़ अस्थाना आदि मौजूद थे। रिपोर्ट- अजस्र पीयूष शुक्ला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *