Advertisement

UP: होली के दिन की थी पिटाई, युवक ने दोड़ा दम, शहर में मचा हंगामा

Share
Advertisement

सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में होली के दिन कृष केशरी नाम के युवक पर आठ से दस युवकों ने लाठी डंडे से जान लेवा हमला कर दिया था, जिसमें कृष केशरी गम्भीर रूप से घायल हो गया था। जिसकी वाराणसी ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गयी। वही मौत की खबर सुनते ही राबर्ट्सगंज शहर में हंगामा मच गया। परिजनों के साथ स्थानीय लोगों की भारी भीड़ शहर की दुकानों को बंद कराकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगी। हंगामा बढ़ता देख एएसपी कालू सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुँचे और लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

Advertisement

इस मामले में पुलिस ने पहले ही सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि लोगों का आरोप है कि पुलिस ने सातों आरोपियों के खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है, जबकि युवक की हालत को देखते हुए 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए था।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के होली के दिन घर के बाहर रंग खेल रहे युवक कृष केशरी नाम के युवक पर आठ से दस युवको ने अज्ञात कारणों से लाठी डंडे व बैट से जानलेवा हमला बोल दिया। जिससे युवक कृष केशरी गम्भीर रूप से घायल हो गया था। परिजनों ने तत्काल युवक को पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया फिर वाराणसी ट्रामा सेंटर लेकर गए। जहाँ 6 दिनों से इलाज के बाद भी युवक को बचाया नही जा सका।

पुलिस ने इस मामले में हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वही आज युवक के मौत की खबर सुनते ही नगरपालिका क्षेत्र में सनसनी फैल गई। धीरे धीरे मृतक के घर सैकड़ों लोग इकठ्ठा हो गए जैसे ही मृतक का शव राबर्ट्सगंज उसके आवास पर पहुँचा लोगो ने शहर की सभी दुकानों को बंद कराते हुए धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। हंगामा बढ़ता देख सदर विधायक भूपेष चौबे समेत भाजपा व तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता मौके पर पहुँच गए।

हालांकि मामला बढ़ता देख तत्काल भारी फोर्स के साथ मौके पर एएसपी कालू सिंह पहुँचकर लोगो को समझाबुझाकर मामला शांत कर धरना प्रदर्शन खत्म कराया। वहीं कालू सिंह ने कहा कि इस मामले में सात आरोपियों की गिरफ्तार पहले ही कर ली गयी थी उनके ऊपर हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था अब उसमें 302 के तहत मुकदमा परिवर्तित कर दोषियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

(सौनभद्र से संवादाता प्रवीन पटेल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: Sambhal में वृद्ध महिला की बेरहमी से काटी गर्दन, हत्या से मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *